Move to Jagran APP

दुकान के आगे सड़ा अंडा फेंककर गहने की थैली उड़ा ले गया चोर, मुसाबनी में वारदात

Jamshedpur News. उनकी दुकान के आगे सड़ा अंडा फेंका हुआ था जिससे बदबू निकल रही थी। वह दुकान खोलकर गहने से भरा थैला दुकान में रखकर चापानल से पानी लाने चला गया। इसी बीच घात लगाए चोर दुकान में रखे गहने के थैले लेकर भागते बने।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:14 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 09:37 AM (IST)
दुकान के आगे सड़ा अंडा फेंककर गहने की थैली उड़ा ले गया चोर, मुसाबनी में वारदात
दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले इलाके में चोरी की घटना पुलिस के लिए चुनौती है।

मुसाबनी, जासं। चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए चोर बंद दुकान के आगे सड़ा अंडा फेंक कर गहना दुकानदार का छिप कर इंतज़ार करते रहे। जैसे ही अन्य दिनों की तरह दुकानदार बुधवार को अपनी दुकान पहुंचे तो देखा कि उनकी दुकान के आगे सड़ा अंडा फेंका हुआ है जिससे बदबू निकल रही थी। वह दुकान खोलकर गहने से भरा थैला दुकान में रखकर चापानल से पानी लाने चला गया इसी बीच घात लगाए चोर दुकान में रखे गहने के थैले लेकर भागते बने।

loksabha election banner

यह घटना मुसाबनी नंबर 1 स्थित गहना की छोटी सी दुकान चलाने वाले दुर्गा प्रसाद स्वर्णकार के साथ घटी। इस मामले में गुमटीनुमा छोटी सी दुकान में गहना की दुकान चलाने वाले दुर्गा प्रसाद स्वर्णकार ने बताया कि रोज की तरह लगभग 10:30 बजे जब वे अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि बंद शटर के बाहर टूटा हुआ सड़ा अंडा पड़ा है। जिसे देखकर मैंने दुकान का शटर उठाया और गहना की थैली रख दिया। दुकान सुरक्षित नहीं होने के कारण रोज दुकान बंद कर अपने साथ गहने की थैली घर ले जाता हूं और फिर सुबह घर से लेकर आता हूं। उसे दुकान में शोकेस के नीचे रख दिया और टूटा हुआ अंडा साफ करने के लिए पानी लाने पोस्ट ऑफिस मैदान के पास चला गया। वहां से लौटने पर देखा कि गहना की थैली गायब है। वह फौरन समझ गए कि दुकान के बाहर जानबूझकर अंडा को तोड़ा गया था ताकि ध्यान भटकाया जा सके। घटना के बारे में आसपास के दुकानदारों से पूछने पर पता चला कि कई दुकानदार सुबह चाय पीने बस स्टैंड चले गए थे। एक दुकानदार ने बताया कि दुकान से कुछ दूर ओर एक व्यक्ति हेलमेट लगाकर स्कूटी लेकर खड़ा था। उसी बीच एक व्यक्ति को उसने थैली जैसी चीज लेकर उस स्कूटी पर बैठकर जाते देखा।

85 हज़ार का हुआ नुकसान

दुकानदार दुर्गा प्रसाद स्वर्णकार ने बताया कि वे छोटे दुकानदार है।  थैली में लगभग 85,000 के सोना -चांदी के गहने और 5 से 6 हज़ार रुपए नगद थे, जो चोर लेकर भाग गए। उन्होंने कहा कि मेरी पूरी कुल जमा पूंजी उसी थैली में थी। छोटा-मोटा चांदी का ज़ेवर बेचकर और सोने चांदी के जेवरात की मरम्मत कर अपना परिवार चलाता था। उन्होंने बताया कि चोरी हुए गहनों में काफी गहने मरम्मत के लिए आए ग्राहकों के थे। अब मैं उन ग्राहकों को उनके जेवरात कैसे वापस करूंगा। मेरा तो सबकुछ लूट गया है। इस घटना की लिखित शिकायत उन्होंने मुसाबनी थाना में की है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है व अज्ञात चोरों का पता लगाने में जुटी है। दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले इलाके में चोरी की इस तरह की घटना पुलिस के लिए चुनौती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.