Move to Jagran APP

Jamshedpur News: कैंसर से भी ज्यादा ख़तरनाक बन चुकी है घोड़ाबांधा और गोविंदपुर की मुख्य सड़क, अंकित आनंद सीएम व डीसी को बताया

Jamshedpur News घोड़ाबंधा की मुख्य सड़क कैंसर जैसी महा बीमारी से भी अधिक खतरनाक बन चुकी है। शाम के समय स्ट्रीट लाइटें भी नदारद होती हैं। ऐसे में इस मार्ग का उपयोग करने वाले लोगों को जान हथेली पर लेकर चलना होता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 09:38 AM (IST)
Jamshedpur News: कैंसर से भी ज्यादा ख़तरनाक बन चुकी है घोड़ाबांधा और गोविंदपुर की मुख्य सड़क, अंकित आनंद सीएम व डीसी को बताया
मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को छठ पर्व तक का अल्टीमेटम दिया है।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला में गोविंदपुर और घोड़ाबांधा अर्द्ध शहरी इलाका है। यहां टाटा मोटर्स, टाटा पावर और न्यूवोको विस्टास काॅर्प (पूर्व नाम लाफार्ज सीमेंट) के कर्मचारी बहुतायत में रहते हैं। इसके बावजूद यहां सड़कें इतनी बदहाल हैं कि यहां रहने वालों को भी शर्म आती है। वर्षों से जर्जर इन सड़कों की तस्वीर बदलने का बीड़ा भाजपा नेता अंकित आनंद ने उठाया है।

loksabha election banner

अंकित ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त (डीसी) सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार को ट्वीट किया है। भाजपा, जमशेदपुर महानगर के पूर्व प्रवक्ता अंकित आनंद ने गोविंदपुर व घोड़ाबांधा की मुख्य मार्ग की जर्जर और खस्ताहाल को मुद्दा बनाते हुए आंदोलन तेज करने का ऐलान किया है।

छठ तक का दिया अल्टीमेटम

अंकित ने मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को छठ पर्व तक का अल्टीमेटम दिया है। अंकित ने कहा कि घोड़ाबंधा और गोविंदपुर की बदहाल सड़कों से राहगीरों को बेहद परेशानी होती है। महापर्व छठ और दीपावली से पूर्व इन सड़कों का निर्माण या मरम्मत शुरू नहीं हुआ तो सड़क सत्याग्रह शुरू करूंगा। अंकित ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उपायुक्त सूरज कुमार से सर्वोच्च प्राथमिकता के तहत इस दिशा में संज्ञान लेने का निवेदन किया है।

जान जोखिम में लेकर गुजरते लोग

अंकित ने कहा कि घोड़ाबंधा की मुख्य सड़क कैंसर जैसी महा बीमारी से भी अधिक खतरनाक बन चुकी है। शाम के समय स्ट्रीट लाइटें भी नदारद होती हैं। ऐसे में इस मार्ग का उपयोग करने वाले लोगों को जान हथेली पर लेकर चलना होता है। सड़क निर्माण को लेकर पिछली सरकार में टेंडर हुआ था, लेकिन ठेका एजेंसी को अनियमितता के एक मामले में सरकार ने ब्लैकलिस्ट कर दिया। इसके बाद से घोड़ाबांधा मुख्य सड़क निर्माण की योजना ठंडे बस्ते में है।

इन इलाकों के लोग प्रभावित

इस ख़राब सड़क से घोड़ाबंधा बस्ती, आलोक विहार, साईं हेरिटेज, सहारा ड्रीमनेस्ट, अपना आँगन, विवेकानंद गार्डेन, सायरा टावर, स्वभूमि, आनंद विहार, भुवनेश्वरी ग्रीन सिटी के अलावा लगभग दर्जनों गांव के निवासियों को हर दिन परेशानी झेलनी पड़ती है। वहीं छोटा गोविंदपुर की भी मुख्य सड़क का निर्माण कार्य अवरुद्ध है। इसके अलावा छोटा गोविंदपुर की कई छोटी सड़कों को भी मरम्मत की अत्यंत आवश्यकता है। अंकित आनंद ने घोड़ाबांधा और छोटा गोविंदपुर निवासी ग्रामीणों को सरकार द्वारा विकास से उपेक्षित रखने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सांसद विद्युत वरण महतो और डीसी सूरज कुमार से उचित संज्ञान लेने का निवेदन किया है, ताकि छठ महापर्व से पहले जनता को राहत मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.