Move to Jagran APP

Coronavirus News: कोरोना को मात देकर घर लौटी पश्चिम सिंहभूम की पहली संक्रमित महिला

Coronavirus News. पश्चिमी सिंहभूम में भी एक कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर घर लौटी। स्‍वस्‍थ होकर लौटी महिला जिले की पहली कोरोना पॉजिटिव थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 01:33 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 02:32 PM (IST)
Coronavirus News:  कोरोना को मात देकर घर लौटी पश्चिम सिंहभूम की पहली संक्रमित महिला
Coronavirus News: कोरोना को मात देकर घर लौटी पश्चिम सिंहभूम की पहली संक्रमित महिला

चाईबासा, जेएनएन। Coronavirus News कोल्‍हान में कोरोना के संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच संक्रमितों के स्‍वस्‍थ होने का क्रम भी जारी है। पूर्वी सिंहभूम दो कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर घर लौट चुके हैं। शनिवार को पश्चिमी सिंहभूम में भी एक कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर घर लौटी।

loksabha election banner

स्‍वस्‍थ होकर लौटी महिला जिले की पहली कोरोना पॉजिटिव थी। उसका इलाज चाईबासा सदर अस्‍पताल के कोविड वार्ड में चल रहा था। सोमवार को उपायुक्‍त, उप विकास आयुक्‍त एवं अस्‍पताल के चिकित्‍सक व स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने ताली बजाकर महिला को अस्‍पताल से घर लिए विदा किया। उसे उपहार भी जिला प्रशासन की ओर से दिए गए। 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने किया था विदा

पूर्वी सिंहभूम जिले का दूसरा संक्रमित युवक कोरोना से मुक्त होकर शुक्रवार को  घर गया। चाकुलिया निवासी इस युवक को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुलदस्ता देकर टीएमएच (टाटा मुख्य अस्पताल) से विदा किया। इसके साथ ही अब तक टीएमएच से चार कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। चाकुलिया के युवक ने कहा कि वह कोलकाता में सीए (चार्टर्ड एकाउंटेंट) की तैयारी कर रहा था। लॉकडाउन के दौरान वह चाकुलिया स्थित अपने घर आया था। उसे जब पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है, तो काफी नर्वस हो गया था। जिला प्रशासन ने उसे टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने दिलासा दिया कि घबराने की जरूरत नहीं है। यह बीमारी जानलेवा नहीं है, तो उसे काफी शांति मिली। आखिरकार मैं ठीक हो गया, इसके लिए जिला प्रशासन व अस्पताल की पूरी टीम को बधाई। अब मैं घर जाकर भी शारीरिक दूरी समेत कोरोना के सभी नियमों का पालन करूंगा।

ताली बजाकर जाहिर की खुशी

युवक की विदाई के दौरान अस्पताल की नर्सों व स्वास्थ्य कर्मियों ने तालियां बजाकर खुशी जाहिर की। इस मौके पर जिला के सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद व टीएमएच के महाप्रबंधक डॉ. राजन चौधरी भी उपस्थित थे। ज्ञात हो कि इससे पहले इस युवक के साथ कोलकाता से आई युवती कोरोना मुक्त होकर टीएमएच से 27 मई को टीएमएच से विदा हुई थी। युवक-युवती आठ मई को कोलकाता से आए थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 10 मई को कोरोना जांच के लिए स्वाब का नमूना लिया था। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 11 मई की देर रात को ही जिला प्रशासन ने इन्हें टीएमएच में भर्ती कराया और इनके घर के आसपास को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.