Move to Jagran APP

परीक्षा के दौरान पंखा गिरने की घटना के विरोध में कॉलेज का पुतला दहन Jamshedpur News

पुतला दहन करनेवाले छात्रों ने घायल छात्रा को मुआवजा देने देने और घटना की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की ।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 07:08 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 07:08 PM (IST)
परीक्षा के दौरान पंखा गिरने की घटना के विरोध में कॉलेज का पुतला दहन Jamshedpur News
परीक्षा के दौरान पंखा गिरने की घटना के विरोध में कॉलेज का पुतला दहन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। वर्कर्स कॉलेज में परीक्षा के दौरान पंखा गिरने से छात्राओं के घायल होने के मामले में को-ऑपरेटिव कॉलेज के छात्रों ने वर्कर्स कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन कर विरोध दर्ज किया। दो दिन पूर्व परीक्षा हॉल में पंखा गिर गया था और दो छात्राएं घायल हो गई थीं। इनमें को-ऑपरेटिव कॉलेज की छात्रा अंजलि के सिर में गंभीर चोट आई और चार टांके लगाने पड़े थे। इस घटना के विरोध में गुरुवार को जमशेदपुर को ऑपरेटिव कॉलेज के छात्रों द्वारा साकची गोल चक्कर में जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन किया।

loksabha election banner

नारेबाजी कर मुआवजे की मांग

छात्रों ने कॉलेज प्रशासन एवं कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन के चरमराई व्यवस्था के विरोध में रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी की। घायल होने के कारण छूटी परीक्षा के लिए विकल्‍प देने की मांग की।  साथ ही छात्रा को मुआवजा देने देने और घटना की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की । छात्रों का कहना है कि पूर्व में भी उन्होंने कॉलेज प्रशासन से ऐसी दुर्घटना घटने की संभावनाएं व्यक्त की थी परंतु कॉलेज प्रशासन द्वारा उन्हें कहां गया था कि "आपका काम परीक्षा देना है परीक्षा दे।" यह घटना कॉलेज प्रशासन की लापरवाही एवं कोल्हान विश्वविद्यालय की अनदेखी के कारण हुई है। आए दिन कॉलेजों में व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ा किया जाता है परंतु औपचारिकता मात्र जांच होती है।

पुतला दहन का नेतृत्व अनिर्बन घोष ने किया जिसमें कमल अग्रवाल, अमर तिवारी, रौनक कुमार, राहुल कुमार (समाजसेवी), आनंद ओझा, आनंद सिंह, राहुल प्रमाणिक एवं अन्य छात्र मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.