Move to Jagran APP

Weather : तप रही धरती-छूट रहा पसीना, अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम Jamshedpur News

चिलचिलाती गर्मी आफत बन गई है। इन दिनों गर्मी झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर दिख रही है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 09:55 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 09:55 PM (IST)
Weather : तप रही धरती-छूट रहा पसीना, अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम Jamshedpur News
Weather : तप रही धरती-छूट रहा पसीना, अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। तपता सूरज शहर और आसपास के हर किसी की परेशानियां बढ़ाए हुए है। घर हो या बाहर कहीं भी पसीना थम नहीं रहा। इस भयंकर गर्मी में पंखा और कुलर फेल हो गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एसी का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई है।

loksabha election banner

ऐसे में चिलचिलाती गर्मी आफत बन गई है। इन दिनों गर्मी झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर दिख रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक शहर और आसपास के क्षेत्र का मौसम बदला हुआ रहेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 29 और 30 मई को बारिश होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शहर में 27, 28, 31 मई और एक जून को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। आने वाले पांच दिनों में अलग-अलग इलाकों में तेज हवा चलने के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। 

घटा तापमान, मिली हल्की राहत

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान सोमवार की तुलना में एक डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है। दिन में आंशिक बादल भी छाए रहे। बादल और सूरज की लूका-छिपी के दौरान तापमान में गिरावट होने पर लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली है।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले पांच दिनों में तापमान का गिरना जारी रहेगा। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.0 और न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ऐसे में लोगों को दिन की गर्मी से तो हल्की मिली लेकिन रात की उमस से राहत नहीं मिल पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.