Move to Jagran APP

तकनीकि विशेषज्ञों के लिए भी विजिटर पास मान्य

टाटा स्टील में बाहर से आने वाले तकनीकि विशेषज्ञों के लिए भी विजिटर पास मान्य होगा।

By Edited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 11:05 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 03:00 AM (IST)
तकनीकि विशेषज्ञों के लिए भी विजिटर पास मान्य
तकनीकि विशेषज्ञों के लिए भी विजिटर पास मान्य

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील में बाहर से आने वाले तकनीकि विशेषज्ञों के लिए भी विजिटर पास मान्य होगा। पांच दिनों के लिए मान्य विजिटर पास में इसका बात उल्लेख रहेगा। टाटा स्टील में संचालित एपेक्स कांट्रेक्टर सेफ्टी कमेटी द्वारा त्रिमासिक कार्यक्रम सुमिलन मंगलवार दोपहर स्टीलेनियम सभागार में हुआ। इसमें कंपनी में कार्यरत सभी वेंडर कंपनियों के मालिक और सुपरवाइजर शमिल हुए। बैठक में बेली बोधनवाला ने उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए कंपनी के सेफ्टी चीफ विलास एन गायकवाड़ ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि विजिटर पास में तकनीकि विशेषज्ञों के लिए भी मान्य होगा। वहीं, पिछले बैठक में उठे सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि अब 12 के बजाए मात्र फाइव स्टेप में ठेका कर्मचारियों के लिए गेटपास बनेगा। कार्यक्रम को पहले से ही प्रभावी कर दिया गया है। बेली बोधनवाला का कहना था कि उनकी कई गाड़ियां कंपनी में चलती है। कई बार ब्रेक डाउन होने पर गाड़ी सड़क पर ही खड़ी हो जाती है। बाहर से विशेषज्ञ आने पर उन्हें गेटपास बनाने में काफी समय लगता है। वहीं, कार्यक्रम के दौरान सिक्योरिटी, कैंटीन और एचआर विभाग के अधिकारियों के साथ ठेका कंपनी के मालिकों के साथ सीधी बात हुई। इसमें उन्होंने काम के दौरान आने वाली परेशानियों का जिक्र किया। इस मौके पर कमेटी के वाइस चेयरमैन सह टाटा वर्कर्स यूनियन उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम, कैपेबिलिटी चीफ प्रकाश सिंह, सिक्योरिटी चीफ गोपाल प्रसाद चौधरी, प्रोक्योरमेंट चीफ रजत मधुर सहित बड़ी संख्या में ठेका कंपनियों के मालिक उपस्थित थे।

टीएमएच की रिपोर्ट को माना जाए 'ओके' : बैठक में कुछ वेंडरों ने सवाल उठाया कि कई बार देखा गया है कि किसी ठेका कर्मचारियों की मेडिकल रिपोर्ट को टीएमएच ने 'ओके' कर दिया है, लेकिन एनटीटीएफ में शुगर और ब्लड प्रेशर जांच में उन्हें अनफिट कर दिया जाता है। इस पर कमेटी के सदस्यों ने टीएमएच की मेडिकल रिपोर्ट को ही 'ओके' मानने का निर्णय लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.