Move to Jagran APP

Tata Workers union Election Voting : आज वोटरों की बारी, इन सीटों पर रहेगी सबकी नजर

Tata Workers union Election Voting. आज वोटरों की बारी है। वोट डाले जा रहे हैं। इस बार कई पदाधिकारी की सीटों पर सबकी नजर रहेगी जिनकी जीत या हार यूनियन के राजनीतिक समीकरण की दशा तय करेंगे। इनमें सबसे पहले आता है अरविंद पांडेय का।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 10:49 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 10:49 AM (IST)
Tata Workers union Election Voting : आज वोटरों की बारी, इन सीटों पर रहेगी सबकी नजर
टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव में मतदान शुरू हो गया है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव में इस बार कई पदाधिकारी की सीटों पर सबकी नजर रहेगी जिनकी जीत या हार यूनियन के राजनीतिक समीकरण की दशा तय करेंगे। इनमें सबसे पहले आता है कोक प्लांट से निवर्तमान डिप्टी प्रेसिडेंट और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरविंद पांडेय का।

prime article banner

अरविंद पांडेय कोक प्लांट से चुनाव जीतकर आते हैं। पिछली बार उनके निर्वाचन क्षेत्र की दो सीट से अरविंद पांडेय और शशांक मंजर चुनाव जीतकर आए थे जबकि पूर्व सहायक सचिव सीएस झा को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार शशांक मंजर और सीएस झा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में अरविंद पांडेय की राह कितनी आसान होगी, यह देर शाम मालूम चल पाएगा।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरविंद पांडेय ।

मनोहर मुखिया की टक्कर महेश से

जी ब्लास्ट फर्नेस से मनोहर मुखिया कभी उपाध्यक्ष बनकर आते थे। लेकिन पिछली बार महेश कुमार झा ने मनोहर मुखिया को हरा दिया था। यदि इस बार वे चुनाव जीतते हैं तो वे फिर से उपाध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो सकते हैं।

डिप्टी प्रेसिडेंट उम्मीदवार शैलेश सिंह का दो के साथ मुकाबला

टुन्नू-सतीश टीम से डिप्टी प्रेसिडेंट पद के उम्मीदवार और यूनियन के पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट का मुकाबला इस बार सुनील कुमार सिंह और मोहम्मद रफीक से है। एलडी-2 स्लैब कास्टर से शैलेश पांडेय चुनाव जीतकर पूर्व में डिप्टी प्रेसिडेंट बन चुके हैं। लेकिन वर्ष 2018 में वे यहां से चुनाव हार गए थे। ऐसे में वे यदि यहां से चुनाव जीतते हैं तो डिप्टी प्रेसिडेंट की दौड़ में बरकरार रहेंगे।

शिवेश-संतोष के बीच भी सीधी टक्कर

शिवेश वर्मा।

टाटा स्टील के सिंटर प्लांट से पूर्व उपाध्यक्ष शिवेश वर्मा और संतोष पांडेय एक ही निर्वाचन क्षेत्र से जीत कर आते हैं। संतोष पांडेय ने पिछली बार उपाध्यक्ष रहते हुए शिवेश वर्मा को हरा दिया था। इस बार भी शिवेश और संतोष के बीच सीधी टक्कर है। शिवेश यदि यहां से चुनाव जीतते हैं तो वे महामंत्री पद पर अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। वहीं, संतोष पांडेय यदि शिवेश वर्मा को एक बार फिर हरा देते हैं तो उनका न सिर्फ कद बढ़ेगा बल्कि वे ऑफिस बियरर के पद पर भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

फायर ब्रांड की हैट्रिक पर सबकी नजर

आशीष कुमार।

टाटा स्टील के फायर बिग्रेड से आशीष कुमार की पहचान फायर ब्रांड के रूप में है। पिछले चुनाव में फायर बिग्रेड और सेफ्टी को मिलाकर दो पद बनाए गए थे। जहां से आशीष सहित वर्तमान निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह चुनाव जीते थे। लेकिन इस बार दोनो सीट अलग-अलग है और फायर बिग्रेड के एक सीट पर चार उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है। ऐसे में आशीष को तीन उम्मीदवारों ने चुनौती दी है। लेकिन आशीष अपने काम की बदौलत जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रहे हैं। आशीष का कहना है कि वे अपने विभाग में कई वर्षो से लंबित प्रमोशन का रास्ता खोलवाया और हमेशा अपने कर्मचारियों के लिए खड़े रहते है। उन्हें पूरा भरोसा है कि उनके साथी कर्मचारी उन्हें हैट्रिक दिलवाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.