This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Tata Steel Trade Apprentice 2021: 10 सितंबर को होगी ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित परीक्षा, इस तरह करें डेमो टेस्ट

Tata Steel Trade Apprentice 2021 टाटा स्टील में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। देश की सबसे बड़ी स्टील कंपनी ने युवाओं के ट्रेड अप्रेंटिस की बहाली निकाली है। अगर आप भी टाटा स्टील में नौकरी करने को इच्छुक हैं तो इस खबर को जरूर पढ़े.....

Jitendra SinghMon, 30 Aug 2021 01:37 PM (IST)
Tata Steel Trade Apprentice 2021: 10 सितंबर को होगी ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित परीक्षा, इस तरह करें डेमो टेस्ट

जासं, जमशेदपुर : टाटा स्टील में 10 सितंबर को ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित परीक्षा होगी। लेकिन इससे पहले सभी उम्मीदवारों को डेमो टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें उम्मीदवारों को बताया जाएगा कि उन्हें किस तरह से घर बैठे ही लिखित परीक्षा देनी है। टाटा स्टील की ओर से पहली बार उम्मीदवार घर बैठे ही लिखित परीक्षा दे पाएंगे। ऐसे में परीक्षा एजेंसी सभी उम्मीदवारों से प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर के माध्यम से परीक्षा लेगी। इसमें सभी उम्मीदवारों के पास अनिवार्य रूप से लैपटॉप, डेस्कटॉप (कैमरा या वेबकैम) या स्मार्टफोन होना अनिवार्य है तभी वे परीक्षा में शामिल होंगे।

उम्मीदवारों को भेजी जाएगी डेमो टेस्ट की  लिंक

सभी उम्मीदवार किस तरह से ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को उनके द्वारा दिए गए ई-मेल आइडी में एक डेमो टेस्ट का लिंक भेजा जाएगा। टाटा स्टील, कैपाबिलिटी डेवलपमेंट विभाग ने सभी उम्मीदवारों पहले पूरी प्रक्रिया को ध्यान से पढ़े और डेमो टेस्ट में शामिल हों। इससे उम्मीदवारों को अंतिम परीक्षा को सुचारू रूप से देने में मदद मिलेगी।

छह दिनों तक खुला रहेगा डेमो टेस्ट का लिंक

डेमो टेस्ट का लिंक छह दिनों तक खुला रहेगा। उम्मीदवार अपने सुविधा के अनुसार कभी भी लिंक पर लॉग इन कर सकते हैं। इसके अलावा सभी उम्मीदवारों को टाटा स्टील की ओर से मुख्य परीक्षा का लिंक निर्धारित तारीख से तीन दिन पहले ई-मेल के माध्यम से भेजा जाएगा। यदि इस दौरान किसी भी उम्मीदवारों को किसी तरह की तकलीफ होती है तो वे एसएनटीआइ डॉट रिक्रूट एट टाटा स्टील डॉट कॉम पर ई-मेल भेज सकती हैं। इसके अलावा उम्मीदवार एसएनटीआइ के लैंड लाइन नंबर 0657-66-44232 या मोबाइल नंबर 9031093050 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर से होगी परीक्षा

उम्मीदवार को इस बात का विशेष ध्यान देना होगा कि घर बैठ कर परीक्षा देने के बावजूद वे किसी तरह की मदद नहीं ले सकते हैं। परीक्षा एजेंसी प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर से परीक्षा लेंगे। स्मार्टफोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप के माध्यम से इसलिए परीक्षा ली जा रही है ताकि परीक्षा के दौरान उम्मीदवार के सभी गतिविधि रिकार्ड होंगे। यदि परीक्षा अवधि के दौरान उम्मीदवार सवालों को हल करने के लिए दूसरा कोई गैजेट, विशेषज्ञ या फिर किसी अन्य माध्यम का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें डिस क्वालीफाई कर दिया जाएगा।

Edited By: Jitendra Singh

जमशेदपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner