Move to Jagran APP

टाटा पावर ने पश्चिम और दक्षिण ओडिशा में संभाला बिजली वितरण का काम, ये रही पूरी जानकारी

Tata Power. टाटा पावर ने अपनी बिक्री प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वेस्को और साउथको के प्रबंधन और परिचालन को अपने हाथों में ले लिया है।अब वेस्को और साउथको कंपनियां वेटीपीडब्ल्यूओडीएल और टीपीएसओडीएल के नामों से पहचानी जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 08:53 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 08:53 AM (IST)
टाटा पावर ने पश्चिम और दक्षिण ओडिशा में संभाला बिजली वितरण का काम, ये रही पूरी जानकारी
टाटा पावर ओडिशा में बिजली वितरण का काम करेगी।

जमशेदपुर, जासं।  भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी टाटा पावर ने अपनी बिक्री प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वेस्को और साउथको के प्रबंधन और परिचालन को अपने हाथों में ले लिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि अब वेस्को और साउथको कंपनियां अब टीपी वेस्टर्न ओडिसा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडब्ल्यूओडीएल) और टीपी सदर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीएसओडीएल) के नामों से पहचानी जाएगी।

loksabha election banner

 ओडिश विद्युत नियामक आयोग द्वारा जारी आदेश के तहत कंपनी में 51 प्रतिशत शेयर और प्रबंधन टाटा पावर का जबकि 59 प्रतिशत की इक्विटी 49 प्रतिशत ओडिशा सरकार की होगी। टीपी वेस्टर्न ओडिश डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडब्ल्यूओडीएल) पर वेस्को के पांच परिमंडलों में बिजली वितरण और रिटेल आपूर्ति की जिम्मेदारी है। इनमें राउरकेला, बुरला, भवानी पटना, बोलांगीर, बरगध में 20 लाख ग्राहक है। इनकी सालाना खपत 7520 मेगा यूनिट है। वहीं, टीपी सदर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीएसओडीएल) पर साउथको के छह परिमंडलों में बिजली के वितरण और रिटेल आपूर्ति का काम सौंपा गया है। इनमें गंजम, बरह्मपुर, अक्सा, भजन नगर, जयपोर व रायगढ़ा के 23 लाख ग्राहक हैं। इनकी औसतन ऊर्जा 3470 मेगा यूनिट है।

सभी कर्मचारियों को रखा गया

  टाटा पावर के सीईओ सह एमडी प्रवीर सिन्हा ने घोषणा की है कि वेस्को और साउथको के सभी मौजूदा कर्मचारियों को कायम रखा गया है। उन्होंने कहा है कि हम नववर्ष में ओडिशा के वेस्को और साउथको में नए परिचालन की शुरुआत कर रहे हैं।  यह हमारे लिए गौरव की बात है। सर्वोत्तम ग्राहक सेवा के साथ हम भरोसेमंद, किफायती और गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम ओडिशा के लोगों के जीवन को प्रकाशमय करने के लिए संकल्परत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.