Move to Jagran APP

Tata Group आज ला रहा है Business Cycle Fund, कम समय में ज्यादा कमाई के लिए जल्द करें निवेश

टाटा म्युचुअल फंड 16 जनवरी यानी शुक्रवार को बिजनेस साइकिल फंड लांच करने जा रहा है। बिजनेस साइकिल फंड वैसे कंपनियों में निवेश करेगी जो अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जाहिर है इसका सीधा लाभ निवेशकों को मिलेगा।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 09:05 AM (IST)
Tata Group आज ला रहा है Business Cycle Fund, कम समय में ज्यादा कमाई के लिए जल्द करें निवेश
Tata Group आज ला रहा है Business Cycle Fund, कम समय में ज्यादा कमाई के लिए जल्द करें निवेश

जमशेदपुर : टाटा म्यूचुअल फंड ने टाटा बिजनेस साइकिल फंड - बिजनेस साइकिल (व्यापार चक्र) आधारित निवेश थीम के बाद एक ओपन एंडेड इक्विटी योजना शुरू करने की घोषणा की है। न्यू फंड ऑफर (NFO) 16 जुलाई को खुलेगा और 30 जुलाई को बंद हो जाएगा।

loksabha election banner

टाटा म्यूचुअल फंड ने कहा है कि टाटा बिजनेस साइकिल फंड का उद्देश्य आर्थिक रुझानों की पहचान करने और बेहतर प्रदर्शन करने वाले क्षेत्रों और शेयरों में निवेश करने के लिए बिजनेस साइकिल अप्रोच को लागू करना है। एक विस्तार चरण के दौरान यह या तो सेक्टर के लीडर्स या कंपनियों को आर्थिक और व्यावसायिक चक्रों के दौरान सेक्टोरल टेलविंड से असमान रूप से लाभान्वित करेगा। संकुचन चरण के दौरान यह उन क्षेत्रों की कंपनियों में निवेश करेगा जो डाउनसाइकिल के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हैं। फंड हाउस ने कहा कि अन्य डायवर्सिफाइड फंडों की तुलना में, बिजनेस साइकल थीम सेक्टर से ओवर व अंडरवेट के मामले में अधिक से अधिक क्षेत्र की एकाग्रता की अनुमति देता है। पोर्टफोलियो मंथन, मार्केट कैप आवंटन, शेयरों की संख्या जैसे अन्य पोर्टफोलियो पैरामीटर इकोनॉमिक साइकिल के चरण पर निर्भर होंगे।

बिजनेस साइकिल में निवेश के कारण

• बिजनेस साइकिल छोटा हो गया है। जो साइकिलें पहले 4-5 साल चलती थीं, अब 1-2 साल की हो गई हैं।

• पिछले कुछ वर्षों में, टॉप-डाउन सेक्टर आवंटन का प्रभाव अल्फा पीढ़ी पर रहा है जो बहुत अधिक रहा है

टाटा एसेट मैनेजमेंट के सीईओ राहुल सिंह ने कहा, यह फंड कारोबार में मैक्रो आधार पर निवेश करेगा, जिसमें कम से कम 80% पोर्टफोलियो बिजनेस साइकिल थीम के अनुसार निवेश किया जाएगा। हमारा मानना ​​है कि साइकिल छोटे हो गए हैं और पोर्टफोलियो को बदलते परिवेश में तेजी से ढलने की जरूरत है। इसलिए, आपके पोर्टफोलियो में टाटा बिजनेस साइकिल फंड की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.