Move to Jagran APP

Big Basket अब टाटा का,जानिए किसकी बढी टेंशन

टाटा ग्रुप ने भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी सुपर मार्केट ग्रॉसरी सप्लाइज प्राइवेट लिमिटेड (बिग बास्केट) की अधिकांश हिस्सेदारी खरीद ली है। शुक्रवार को टाटा डिजिटल ने इसकी आधिकारिक घोषणा की। बिग बास्केट की शुरुआत वर्ष 2011 में बेंगलुरू में हुई थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 09:21 AM (IST)
Big Basket अब टाटा का,जानिए किसकी बढी टेंशन
बिग बास्केट के सीईओ हरि मेनन का कहना है कि टाटा ग्रुप से जुड़कर हम उत्साहित हैं।

जमशेदपुर, जासं। टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा डिजिटल लिमिटेड ने खाद्य एवं किराना उद्योग में कदम बढ़ाया है। कंपनी ने भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी, सुपर मार्केट ग्रॉसरी सप्लाइज प्राइवेट लिमिटेड (बिग बास्केट) की अधिकांश हिस्सेदारी खरीद ली है। शुक्रवार को टाटा डिजिटल ने इसकी आधिकारिक घोषणा की।

loksabha election banner

कंपनी के अनुसार ई-कॉमर्स के क्षेत्र में उपभोक्ता तेजी से बढ़ रहे हैं। खासकर ई-ग्रॉसरी के क्षेत्र में हर दिन नए-नए ग्राहक जुड़ रहे हैं। कोविड 19 के समय में भी सुरक्षित रूप से घर में रहते हुए ऑनलाइन राशन का आर्डर दिया और घर पर डिलीवरी ली। भविष्य में ई-ग्रॉसरी के कस्टमर की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होगी। आपको बता दें कि टाटा डिजिटल की शुरुआत अगस्त 2019 में हुई थी। कंपनी अपने कस्टमर के साथ जुड़ने के लिए उन्हें रिटेल, यात्रा व वित्तीय सहित क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रही है।

2011 में शुरू हुई थी बिग बास्केट

बिग बास्केट की शुरुआत वर्ष 2011 में बेंगलुरू में हुई थी लेकिन आज यह 25 से ज्यादा शहरों में अपना स्थान बना चुकी है। ई-ग्रॉसरी में कंपनी 50 हजार से अधिक उत्पादों को कस्टमर के तय समय व दिन के अनुसार पहुंचाती है। इसके अलावा बिग बास्केट अपने कस्टमर को अच्छे, ताजे फल और सब्जियां दिलाने के लिए देश भर के 12 हजार से अधिक किसानों को जोड़कर कलेक्शन सेंटर स्थापित बनाए हैं ताकि खेती से सीधे रसोई तक पहुंचाई जा सके।

बिग बास्केट में हिस्सेदारी पाकर कर हम खुश : सीईओ

टाटा डिजिटल के सीईओ प्रतिक पाल का कहना है कि भारत में अधिकतर आबादी अपनी आमदनी का सबसे बड़ा हिस्सा राशन पर ही खर्च करते हैं। ऐसे में किराना और बिग बास्केट कंपनी होने के नाते हम एक बड़ी आबादी को डिजिटल इको सिस्टम का निर्माण करने के लिए बहुत ही उपयुक्त समय है। हम बिग बास्केट में हिस्सेदारी प्राप्त करने में काफी खुश हैं।

टाटा ग्रुप से जुड़ने से उत्साहित : हरि मेनन

बिग बास्केट के सीईओ हरि मेनन का कहना है कि टाटा ग्रुप से जुड़कर हम उत्साहित हैं। टाटा इको सिस्टम में शामिल होकर हम ग्राहकों के साथ अधिक मजबूती से जुड़ पाएंगे। इससे हमारा सफर तेज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.