Move to Jagran APP

Job Alert : TCS iON करा रहा है डिजिटल सर्टिफिकेट प्रोग्राम, जॉब की होगी गारंटी

TCS JOB कोरोना संक्रमण के बाद अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है। डिजिटल सेक्टर खासकर आईटी कंपनियों में नौकरी की बहार है। ऐसे में आप टीसीएस का यह कोर्स कर लेते हैं तो आपका भविष्य सुरक्षित हो सकता है। जानिए कैसे...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 06:15 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 10:02 AM (IST)
Job Alert : TCS iON करा रहा है डिजिटल सर्टिफिकेट प्रोग्राम, जॉब की होगी गारंटी
Job Alert : TCS iON करा रहा है डिजिटल सर्टिफिकेट प्रोग्राम, जॉब की होगी गारंटी

जमशेदपुर, जासं। कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के साथ-साथ आईटी सेक्टर में नौकरियों की बहार आ गई है। स्थिति यह है कि आईटी कंपनियां अनुभवी युवाओं को अपनी ओर खींचने के लिए बेकरार है। ऐसे में अगर आप TCS iON करियर एज से डिजिटल सर्टिफिकेशंस कोर्स कर लेते हैं तो जॉब की गारंटी पक्की है। यह निश्शुल्क किया जा सकता है। यह 15 दिवसीय डिजिटल पाठ्यक्रम है। यह पाठ्यक्रम आज के युवाओं को भविष्य में लेने के लिए मुख्य रोजगार कौशल से लैस करने के इरादे से डिजाइन किया गया है। 

loksabha election banner

चुनौतियों भरा है रोजगार का बाजार

आज का रोजगार बाजार चुनौतियों से भरा है और पहले से कहीं अधिक प्रतिस्पर्धी है, जिसके लिए युवाओं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। युवाओं के लिए संचार, सहयोग, व्यापार शिष्टाचार, वित्तीय और डिजिटल साक्षरता कौशल जैसे मुख्य रोजगार कौशल से लैस होना समय की आवश्यकता है ताकि उन्हें लाभप्रद रूप से नियोजित किया जा सके।

एकाउंटेंसी, आईटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में प्रमुख व्यवहार और संचार कौशल और मूलभूत कौशल को कवर करते हुए, टीसीएस आईओएन करियर एज - यंग प्रोफेशनल में सीखने को 14 मॉड्यूल पर वितरित किया जाता है। प्रत्येक मॉड्यूल एक-दो घंटे की अवधि का होता है जिसमें वीडियो, प्रस्तुतीकरण, पठन सामग्री, टीसीएस विशेषज्ञों द्वारा रिकॉर्ड किए गए वेबिनार और एंड-ऑफ-मॉड्यूल, स्व-मूल्यांकन शामिल होते हैं जो इसे प्रासंगिक और उद्योग से जोड़ते हैं।

स्व मूल्यांकन है पाठ्यक्रम का सबसे महत्वपूर्ण अंश

टीसीएस आइओएन के करियर एज पाठ्यक्रम में एक महत्वपूर्ण अंश स्व मूल्यांकन होता है जो शिक्षार्थियों की अवधारणाओं की समझ का मूल्यांकन करता है। यदि शिक्षार्थी पाठ्य्क्रम को सही ढंग से पूरा करता है तो उन्हें एक व्यक्तिगत प्रमाण पत्र प्राप्त होता है।

इसके अलावा शिक्षार्थियों के पास एक मॉडरेट किए गए डिजिटल चर्चा कक्ष तक पहुंच है जो उन्हें प्रश्न पोस्ट करने और अपने सुझाव साझा करने की अनुमति देता है। मॉडरेटर थोड़े समय के भीतर पोस्ट किए गए प्रश्नों का उत्तर देता है। इसके अलावा, पाठ्यक्रम को कभी भी, कहीं भी, और किसी भी उपकरण पर एक्सेस किया जा सकता है जो लर्निंग ऑन द गो को सक्षम बनाता है।

स्नातक करने वाले छात्र कर सकते हैं आवेदन

टीसीएस आइओएन के इस कोर्स को करने के लिए स्नातक कर चुके या स्नातक कर रहे छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को सबसे पहले रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया टीसीएस के वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस कोर्स को पूरा करने के बाद छात्रों को विभिन्न प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं को देने में आसानी होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.