Move to Jagran APP

Jharkhand: रघुवर खेमे को फिर गच्चा देने की जुगत में सरयू समर्थक

दीपावली के समय से ही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ विधायक सरयू राय के समर्थक चूहा-बिल्ली का खेल कर रहे हैं। पहले सरयू समर्थकों ने रघुवर दास के सूर्य मंदिर में दीपोत्सव मनाने की शिकायत उपायुक्त सूरज कुमार से की...

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 08:05 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:05 AM (IST)
रघुवर खेमे को फिर गच्चा देने की जुगत में सरयू समर्थक। जागरण

जमशेदपुर (जासं) । दीपावली के समय से ही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ विधायक सरयू राय के समर्थक चूहा-बिल्ली का खेल कर रहे हैं। जहां पहले सरयू समर्थकों ने रघुवर दास के सूर्य मंदिर में दीपोत्सव मनाने की शिकायत उपायुक्त सूरज कुमार से की, तो वहीं सरयू राय के साथ सूर्य मंदिर में दो दिन दीपोत्सव मनाया। इसके बाद रघुवर खेमे ने सूर्य मंदिर से छठ सामग्री बांटने की घोषणा की। तो सरयू समर्थक दो दिन तक चुप रहे। तीसरे दिन सरयू समर्थकों ने सूर्य मंदिर परिसर में बैठक कर संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने पुरानी कमेटी को भंग करने की घोषणा कर दी।

loksabha election banner

जिसमें सरयू राय को सूर्य मंदिर कमेटी का मुख्य संरक्षक बना दिया। यही नहीं सरयू समर्थकों ने सूर्य मंदिर परिसर से छठ सामग्री वितरण करने की घोषणा भी की। सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक सामग्री वितरण का निर्णय लिया। इधर, इसके बाद रघुवर समर्थकों ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर छठ सामग्री वितरण करने की समय सारिणी और स्थान भी निर्धारित कर दिया। सरयू समर्थकों को जैसे ही इसकी सूचना मिली, इन्होंने बुधवार की देर रात आनन-फानन घोषणा कर दी कि कोविड-19 के मद्​देनजर उपायुक्त के निर्देश पर सूर्य मंदिर से छठ सामग्री का वितरण नहीं किया जाएगा।

अब छठ व्रतियों के घर-घर सामग्री पहुंचाई जाएगी। इसके लिए सरयू समर्थकों ने रात भर में पूजन सामग्री सहित 1100 सूप तैयार भी कर लिए। सरयू ने इसके लिए महिला कार्यकर्ताओं की टीम भी बना ली है, जाे जरूरतमंद व्रतियों के घर तक इसे पहुंचाएगी। अब ऐसे में रघुवर दास यदि सार्वजनिक स्थानों पर छठ सामग्री का वितरण करेंगे, तो उनके खिलाफ सरयू समर्थक प्रशासन से शिकायत करेंगे कि पूर्व मुख्यमंत्री कोरोना के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.