Move to Jagran APP

फीस मामले को लेकर बाल विकास विद्या मंदिर स्‍कूल में छात्र आजसू ने किया हंगामा Jamshedpur News

छात्र नेता स्कूल प्रबंधन से जानकारी मांग रहे थे कि सरकार ने जब कहा है कि फीस भरने के प्रेशर नहीं दिया जाना चाहिए तो क्‍यों दबाव डाला जा रहा है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 10:05 AM (IST)
फीस मामले को लेकर बाल विकास विद्या मंदिर स्‍कूल में छात्र आजसू ने किया हंगामा Jamshedpur News
फीस मामले को लेकर बाल विकास विद्या मंदिर स्‍कूल में छात्र आजसू ने किया हंगामा Jamshedpur News

 जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। अखिल झारखंड छात्र संघ के कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक के नेतृत्व में बाल विकाश विद्या मंदिर स्कूल के बाहर छात्र संघ के सदस्यों के द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया। लॉकडाउन अवधि की फीस मांगने काेे लेकर विरोध-प्रदर्शन व हंगामा हुआ। 

loksabha election banner

क्या है मामला

छात्र नेताओं का कहना है कि जब वे स्‍कूल पहुंचे  और प्राचार्य से मिलने की इच्छा जतातेे हुुुए मोबाइल नंबर मांगा तो महिला स्टाफ ने छात्र संघ के नेताओ के साथ अभद्रता की। गार्ड को बाहर निकालने के लिए कहा। इस पर मामला ओर गड़बड़ा गया। छात्र संघ ने स्कूल प्रबंधक से जानकारी मांग रहे थे कि सरकार ने जब फीस भरने के  प्रेशर नहीं दिया जाना चाहिए ओर किसी छात्र की पढ़ाई में दिक्कत नहीं आना चाहिए। उसके बावजूद पूरी फीस भरने का दबाव बनाया जा रहा है साथ है साथ जिन्होंने किसी तरह पूरा फीस भर दिया है। वैसे छात्रों को भी ऑनलाइन पढ़ने के लिए कोड नहीं दिया जा रहा है। इस तरह पूरे निजी स्कूल की मनमानी चल रहा है ।छात्र आजसू किसी भी सूरत में छात्र का शोषण नहीं सहेगा चाहे । छात्र आजसू के पास सबूत है कि जून तक फीस भरने बावजूद ऑनलाइन क्लास के लिए इनरोल नहीं किया गया है ।

स्कूल के प्राचार्य ने कहा हमने कोई प्रेसर नहीं दिया किसी को फीस जमा करने के लिए एक भी छात्र का फी बुक दिखा दे कि जून तक का फीस जमा किया गया हो। छात्र आजसू ने कहा कि सारे सबूत जिला शिक्षा पदाधिकारी ओर उपायुक्त महोदय को देंगे। 48 घंटे के अंदर इनरोल नहीं किए गए छात्रों को इनरोल किया जाय ओर पढ़ाई रोकी ना जाय।नहीं तो छात्र आजसू उपायुक्त महोदय ओर शिक्षा मंत्री को लिखी भेजेगा ओर स्कूल के बाहर धरना देगा।। जिसकी जवाब देही स्कूल प्रबंधक की होगी आजसू छात्र संघ की नहीं। इस आंदोलन के दौरान छात्र संघ के प्रदेश सचिव दीपक पाण्डेय, रंजन दास, राजेश महतो, अजित मुखी, प्रद्युम कुमार, सिंटू सिंह, विश्वजीत,राहुल, राकेश, मनीष,किशोर ,गोलू ,अनिमेष इत्यादि उपस्थित थे।

 लॉकडाउन की अवधि में अगर किसी स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावक पर फ़ीस के लिए दबाब दिया गया तो छात्र आजसू प्रदेश कमिटी बर्दास्त नहीं करेगा-  दीपक पाण्डेय प्रदेश सचिव आजसू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.