Move to Jagran APP

कोरोना काल में बढ़ती लोगों की लापरवाही पर एसडीओ की सख्त कार्रवाई

कोरोना काल में लोगों की बढ़ती लापरवाही पर अंतत एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने सड़क पर उतर कर स्वयं मोर्चा संभाल लिया। दोपहर करीबन साढ़े ग्यारह बजे पवन चौक से गुजरते वक्त एसडीओ ने लोगों की लापरवाही देखी तो अपने वाहन से उतरकर सबसे...

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 04:51 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:51 PM (IST)
कोरोना काल में बढ़ती लोगों की लापरवाही पर एसडीओ की सख्त कार्रवाई
कोरोना काल में बढ़ती लोगों की लापरवाही पर एसडीओ की सख्त कार्रवाई। जागरण

चक्रधरपुर (प. सिंहभूम) (दिनेश शर्मा) । कोरोना काल में लोगों की बढ़ती लापरवाही पर अंतत: एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने सड़क पर उतर कर स्वयं मोर्चा संभाल लिया। दोपहर करीबन साढ़े ग्यारह बजे पवन चौक से गुजरते वक्त एसडीओ ने लोगों की लापरवाही देखी तो अपने वाहन से उतरकर सबसे पहले मुख्य चौक पर खड़े चारपहिया वाहनों को हटवाया। साथ ही थाना प्रभारी प्रवीण कुमार को ओवरब्रिज से लेकर भगत सिंह चौक तक एनएच पर किसी भी वाहन को पार्क न करने देने व ऐसा करने पर जुर्माना करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

इसे बाद एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने बीडीओ रामनारायण सिंह, थाना प्रभारी प्रवीण कुमार व चक्रधरपुर थाना पुलिस के जवानों के साथ बाटा रोड, कपड़ा पट्टी, गुदड़ी बाजार, पोस्ट आफिस रोड, मेन रोड, भगत सिंह चौक, अनुमंडल अस्पताल आदि क्षेत्रों में भ्रमण कर मास्क न पहनने वाले लोगों, दुकानदारों का चालान कटवाकर पांच-पांच सौ रूपये जुर्माना किया। दुकानों का सामान दुकानों के बाहर फुटपाथ पर रखे दुकानदारों को कड़ी चेतावनी देते हुए तत्काल सामान हटाने को कहा। कल ऐसा पाए जाने पर थाना प्रभारी को मामला दर्ज करने को कहा गया।

पोस्ट आफिस रोड की विषम स्थिति पर एसडीओ के तेवर सख्त

पैदल अभियान में अधिकारियों के साथ निकले एसडीओ ने पोस्ट आफिस रोड में फुटपाथ का अतिक्रमण कर दुकानदारों द्वारा स्थायी निर्माण करा लिए जाने पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि दुकानदारों को दुकान के बाहर निर्मित हिस्से को स्वयं हटा लेने का निर्देश दें, अन्यथा प्रशासन कार्रवाई कर इन्हें तोड़ देगा।

एसडीओ के अभियान पर दुकानदार ने बांटे मास्क

एसडीओ ने लोगों को जरा भी लापरवाही न बरतने की हिदायत देते हुए लगातार मास्क पहने रहने, शारीरिक दूरी का पालन करने व सैनेटाइजर इस्तेमाल करते रहने को कहा। एसडीओ के अभियान से एक तरफ जहां लापरवाही कर रहे लोगों में हड़कम्प मच गया, वहीं दूसरी ओर बाटा रोड के दुकानदार राजू खिर्वाल ने अपनी दुकान से बाहर आकर बिना मास्क पहने बाजार पहुंचे लोगों को निशुल्क मास्क उपलब्ध कराना शुरू कर दिया।

किशोर को बाइक चलाना पड़ा मंहगा

कपड़ा पट्टी से होकर गुदड़ी बाजार जा रहे एसडीओ ने एक किशोर को दो बच्चों के साथ बिना मास्क व हेलमेट पहने देखा, तो रोककर पुलिस के हवाले कर दिया। थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि किशोर के उम्र की जांच करें। बालिग है, तो ड्राइविंग लाइसेंस देखें। न होने पर बिना डीएल, बिना मास्क व बिना हेलमेट वाहन चलाने का चालान काटें। साथ ही किशोर के अभिभावक को थाने बुलाकर अवयस्क को बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाहन न चलाने देने को कहें। उन्होंने नगरवासियों से भी अवयस्क किशोर-किशोरियों को वाहन नहीं चलाने देने की अपील की।

कहा कि ऐसा करने पर मामला दर्ज किया जाएगा। एसडीओ के अभियान के बाद पूरे शहर में प्रशासन के चालान व जुर्माना भरने को लेकर हड़कम्प है। दुकानदार और ग्राहक भी अनुशासित होने का प्रयास करने लगे। अब देखना यह है कि इसका असर भविष्य में भी कायम रहेगा या लोग पुन: लापरवाही बरतने लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.