Move to Jagran APP

Covid 19 Vaccination: रांची से जमशेदपुर पहुंची एक लाख 20 हजार वैक्सीन की डोज, आज से चलेगा विशेष अभियान

Coronavirus Vaccination Campaign रांची से एक लाख बीस हजार वैक्सीन की डोज आने के बाद आज से पूर्वी सिंहभूम में विशेष वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है। अपने नजदीकी सेंटर पर जाएं एवं वैक्सीन जरूर लें। यह कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 08:35 AM (IST)
Covid 19 Vaccination: रांची से जमशेदपुर पहुंची एक लाख 20 हजार वैक्सीन की डोज, आज से चलेगा विशेष अभियान
पूर्वी सिंहभूम में कोरोनारोधी वैक्सीन की कमी नहीं है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम संदीप कुमार मीणा की अध्यक्षता में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की गई। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि राज्य से लगभग 1 लाख 20 हजार वैक्सीन डोज की आपूर्ति की गई है। अगले तीन दिनों तक सभी प्रखंडों एवं शहरी क्षेत्रों में व्यापक टीकाकरण अभियान चलाते हुए शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करना है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिले में सफलतापूर्वक संचालित टीकाकरण अभियान को देखते हुए राज्य से तीन दिनों बाद भी काफी मात्रा में वैक्सीन की आपूर्ति होनी है। ऐसे में वर्तमान में प्राप्त डोज को अगले दिनों में खत्म करें। सभी प्रखंड व नगर निकाय के लिए प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित किया गया। साथ ही टीकाकरण के लक्ष्य प्राप्ति को लेकर सभी प्रखंड व नगर निकाय में उपलब्ध मानव संसाधन, एएनएम, कंप्यूटर ऑपरेटर की विस्तार से समीक्षा की गई। इस अवसर पर वैक्सीनेशन कोषांग के नोडल सह डीएसओ राजीव रंजन, डीआरसीएचओ, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर निकाय पदाधिकारी, इंसिडेंट कमांडर, एमओआईसी तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

तीसरी लहर से बचने के लिए हर कोई ले टीका

अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के संभावित तीसरी लहर को देखते हुए यह आवश्यक है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों के टीकाकरण कार्यक्रम काफी सफल रहे हैं। जिले में एक दिन में लगभग 30 हजार लोगों को वैक्सीन दी गयी है। हमारे यहां फर्स्ट डोज लेने वाले लाभुकों की संख्या काफी अच्छी है और उसमें लगातार बढ़ोतरी भी हो रही है। दूसरी डोज लेने वाले लाभुकों की संख्या में गति लाने की आवश्यकता है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व नगर निकाय पदाधिकारी को संबंधित एमओआईसी के साथ टीकाकरण कार्यक्रम की कार्ययोजना बनाते हुए उसके सफल क्रियान्वयन का निर्देश दिया गया ।

बारीगोड़ा पंचायत में वैक्सीन लेने को उमड़ी भीड़

पूर्वी कालीमाटी पंचायत मंडप और बारीगोड़ा पंचायत मंडप में शुक्रवार को सभी वर्ग के लोगों को को-वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। इस मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने सभी केंद्रों का निरीक्षण किया और वहां की खामियों को दूर करने में जुटे रहे। इस दौरान लोगों के लिए कुर्सी, पानी व टेंट की भी व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्वी कालीमाटी की मुखिया प्रमिला मुंडा, पूर्व मुखिया प्रभु राम मुंडा तथा बारीगोड़ा की मुखिया सुनीता आदि का अहम योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.