Move to Jagran APP

एमजीएम अस्पताल में पैदा हुए नवजात को बेच दिया

एमजीएम अस्पताल में एक बच्चे को जन्म देने के बाद बेचने की खबर आई तो हंगामा मच गया। शिकायत के बाद जांच-पड़ताल चल रही है।

By Edited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 11:19 AM (IST)
एमजीएम अस्पताल में पैदा हुए नवजात को बेच दिया
एमजीएम अस्पताल में पैदा हुए नवजात को बेच दिया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में शुक्रवार को एक बच्चे को जन्म देने के बाद बेचने का मामला प्रकाश में आया है। रेलवे स्टेशन के पास रहकर अपना जीवन यापन करने वाली अलीशा बानरा ने मंगलवार की सुबह एमजीएम अस्पताल के लेबर रुम में एक बच्ची को जन्म दिया। आरोप है कि जन्म देने के बाद ही बच्ची को भालूबासा की रहने वाली महिला किरण देवी को बेच दिया।

loksabha election banner

एमजीएम अस्पताल में बच्चा बेचे जाने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी अलीशा की दोस्त संध्या ने पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडल्यूसी) को दी है। साकची पुलिस संध्या से पूछताछ कर रही है। बच्चा बेचे जाने की जानकारी होते हुए सीडब्लयूसी हरकत में आ गई। कमेटी के सदस्य आलोक भास्कर ने तत्काल सोनारी स्थित अडोप्शन सेटर (दत्तक केंद्र) से बच्चे का पता लगाने के लिए एक टीम भेजी, लेकिन काफी खोजबीन करने पर भी बच्चा नहीं मिला।

किरण देवी को बेचा बच्चा

बच्चा बेचे जाने की जानकारी देने वाली अलीशा बानरा की साथी संध्या पूर्ती ने बाद में पुलिस को बताया कि बच्चे को किरण देवी को बेचा गया है। संध्या ने किरण देवी का मोबाइल नंबर भी बताया। इसके बाद सीडब्ल्यूसी और पुलिस ने किरण देवी को फोन किया। मगर, उसका फोन स्विच आफ था। बाद में सीडब्ल्यूसी के आलोक भास्कर और अडोप्शन सेटर की संचालिका गुरप्रीत कौर ने एमजीएम अधीक्षक से मुलाकात कर मामले की शिकायत की। लेकिन, एमजीएम अधीक्षक इसका सुबूत मांगने लगे।

रजिस्टर की हुई जांच

आलोक भास्कर ने लेबर रूम के रजिस्टर की जांच की पर अलीशा नाम के किसी भी महिला की डिलीवरी की जानकारी नहीं मिली। लेकिन, संध्या अपनी बात पर अड़ी हैं। संध्या पूर्ती ने पुलिस को बताया कि अलीशा उसी के साथ रहती है। उसकी शादी नहीं हुई है। अलीशा ने उसे बताया था कि वह गर्भवती है और बच्चे को नहीं रखना चाहती। इस बीच संध्या ने कहा कि किसी को बच्चे की जरुरत है वह बच्चा होने पर उसे दे दे। मंगलवार को संध्या अपने एक साथी का इलाज कराने एमजीएम अस्पताल आई। उसने वहां अलीशा को देखा, वह दर्द से तड़पते हुए बाहर की ओर जा रही थी। उसने बच्चे के बारे में पुछा तो अलीशा ने बताया कि उसने बच्चे को किरण देवी को बेच दिया है और वह वहां से चली गई। बच्चे को बेचे जाने की जानकारी मिलने पर आलोक भास्कर ने साकची पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस संध्या देवी को अपने साथ पुछताछ के लिए थाना ले गई।

 एमजीएम से चोरी भी हुए हैं बच्चे

एमजीएम अस्पताल से पहले भी बच्चे चोरी हो चुके हैं। छह फरवरी 2018 को यहां से एक महिला का बच्चा चोरी हुआ था। इसके पहले भी कई बच्चे चोरी होने की घटना यहां हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.