Move to Jagran APP

टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने साल भर में ही एक लाख को बना दिए 11 लाख रुपए, 1100 फीसद रिटर्न के साथ निवेशक मालामाल

टाटा ग्रुप का कोई भी शेयर हो आपको मुनाफा देकर ही जाएगा। ऐसा ही एक शेयर है जिसने निवेशकों को 1100 फीसद तक का रिटर्न दिया है। साल भर पहले इस कंपनी के शेयर में एक लाख निवेश किए होते तो आज 11 लाख की कमाई होती।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 09:04 AM (IST)
टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने साल भर में ही एक लाख को बना दिए 11 लाख रुपए, 1100 फीसद रिटर्न के साथ निवेशक मालामाल
टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने साल भर में ही एक लाख को बना दिए 11 लाख रुपए

जमशेदपुर :  टाटा समूह की कई कंपनियां हैं, जिसने पिछले एक साल में काफी अच्छा रिटर्न दिया है। टाटा की कई छोटी कंपनियां भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। कोरोना के बावजूद शेयर बाजार ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। कई बड़ी कंपनियों ने निवेश किया तो कुछ छोटी कंपनियों ने भी शानदार मुनाफा दिया है। 

loksabha election banner

जमशेदपुर के जाने-माने वित्त विशेषज्ञ अनिल गुप्ता बताते हैं, अगर टाटा ग्रुप की छोटी कंपनियों की बात करें तो उनसे बड़ी-बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। एक साल पहले तक जिस शेयर की कीमत सिंगल डिजिट में थी वो आज की तारीख में कई गुना अधिक मुनाफा दे रही है। ऐसा ही एक कंपनी है, टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्‍ट्र लिमिटेड। इस कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड काफी बेहतरीन है। टाटा ग्रुप के इस शेयर ने बीते एक साल में 1100 प्रतिशत से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। जबकि इस साल यह रिटर्न 450 फीसदी से ज्‍यादा का है। आप भी जान लीजिए, आखि‍र बीते एक साल में टीटीएमएल के किस तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं।

एक साल में दिया 1100 प्रतिशत का दिया रिटर्न

टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्‍ट्र लिमिटेड ने पिछले एक साल में 1100 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। एक साल पहले 13 जुलाई 2020 को बांबे स्टॉक एक्सचेंज पर टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्‍ट्र लिमिटेड के शेयर की कीमत 3.65 रुपए थी। जबकि आज सोमवार को 12 जुलाई 2021 को बीएसई पर 44.65 रुपए पर बंद हुआ। यानी एक साल में इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 1100 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। आपको बता दें क‍ि आज कंपनी का शेयर 4.90 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

एक साल में एक लाख का बनाए 11 लाख रुपए

अगर पिछले साल 13 जुलाई के दिन आपने टाटा के इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज के दिन उसके निवेश की रकम 11 लाख रुपए हो गई होती। वहीं, टाटा टेली के शेयर ने सेंसेक्स की ग्रोथ के मुताबिक 1086 फीसदी ज्यादा रिटर्न दिया है।

इस साल कंपनी का प्रदर्शन रहा है शानदार

मौजूदा साल की बात करें तो टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्‍ट्र लिमिटेड ने 489 फीसदी का रिटर्न दिया है। बीते एक महीने की बात करें तो कंपनी का शेयर 76.25 फीसदी चढ़ चुका है। अनिल गुप्ता की माने तो टाटा टेलीसर्विसेज का आउटलुक अच्छा नजर आ रहा है। पिछले साल की तुलना में कंपनी ने अपना घाटा भी कम किया है। पिछले साल अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का घाटा 1069 करोड़ रुपए रहा था। वहीं, जनवरी मार्च तिमाही में कंपनी का घाटा घटकर 288.29 करोड़ रुपए पर आ गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.