Move to Jagran APP

SPORTS : प्रशंसकों का जुनून देख जमशेदपुर एफसी से जुड़ा: स्‍टीफन एज Jamshedpur News

SPORTS. जमशेदपुर एफसी से जुड़े नाइजीरियाइ खिलाड़ी स्टीफन एज ने कहा कि प्रशंसकों का जुनून और क्लब की स्थिर संरचना तथा ओवेन के कारण जेएफसी से जुड़ा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 07:28 PM (IST)
SPORTS : प्रशंसकों का जुनून देख जमशेदपुर एफसी से जुड़ा: स्‍टीफन एज Jamshedpur News
SPORTS : प्रशंसकों का जुनून देख जमशेदपुर एफसी से जुड़ा: स्‍टीफन एज Jamshedpur News

 जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर एफसी से जुड़े नाइजीरियाइ खिलाड़ी स्टीफन एज ने कई सवालों के जवाब दिए। मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि प्रशंसकों का जुनून और क्लब की स्थिर संरचना तथा ओवेन के कारण जेएफसी से जुड़ा।

loksabha election banner

सवाल : जमशेदपुर एफसी के लिए हस्ताक्षर करने से पहले आपने क्या किया?

जवाब : मैंने क्लब से रुचि के बारे में जानने के बाद, मैंने इंटरनेट पर उनके प्रोफाइल को देखा और पहली चीज जिसने मुझे प्रभावित किया, वह प्रशंसकों का जुनून और क्लब की स्थिर संरचना थी। मैंने सोचा, वाह ! इन लोगों के लिए खेलना रोमांचक होगा। फिर जैसे ही मैंने गैफर से बात की, और उन्होंने मुझे आने वाले सीजन के लिए अपनी योजना बताई, निर्णय वास्तव में आसान हो गया।

सवाल : ओवेन के साथ क्या बातचीत हुई?

जवाब : हमारी पहली बातचीत, एक कॉन्फ्रेंस कॉल थी, उसके और मेरे एजेंट के साथ। तब से हम संपर्क में हैं। मैं गैफर के बारे में क्या कह सकता हूं। आपको बस उसके जुनून और इच्छा को महसूस करने के लिए उसके साथ बात करनी है।

सवाल : किसने उन्हें भारत में जेएफसी के साथ खेलने के लिए प्रेरित किया?

जवाब : जब आप प्रशंसकों और समर्थकों और क्लब की समग्र संरचना देखते हैं तो आपको यह एहसास हो जाता है आपको किसके साथ जाना है। जब ओवेन कॉयल इस क्लब के साथ जुड़े है तो सोने पे सुहागा। जब मेरे एजेंट ने मुझे क्लब के हित का उल्लेख किया, तो मेरे पास गैफर, ओवेन कॉयल का फोन आया और हमने लगभग 30 मिनट तक बात की। उनका जुनून और उत्साह और जिस तरह से उन्होंने अपनी योजनाओं और विजन के बारे में मुझे समझाया, उसे ना कहना असंभव था। सवाल : जमशेदपुर टीम के साथ आप जुड़े, आपका उद्देश्य क्या है ?

जवाब : मैं बहुत प्रतिस्पर्धी हूं, हारने से नफरत करता हूं। मैं यहां प्रशंसकों और समर्थकों की जीत के लिए आ रहा हूं। कहा कि मैं एक समय में एक कदम, सब कुछ करने में विश्वास करता हूं। इसलिए हम इसे एक समय में एक खेल लेंगे, हर खेल को जीतने के लिए लड़ेंगे। सीजन के अंत में, हम उम्मीद करेंगे कि प्रशंसकों और समर्थकों को अपनी टीम पर गर्व होगा।

सवाल : हार्टले के साथ साझेदारी बनाने पर आपकी राय क्या है?

जवाब : वाह! मैं सुपर-सुपर उत्साहित हूँ । पीटर हार्टले काफी अनुभवी और एक सिद्ध विजेता और बहुत उच्च स्तरीय व्यक्ति है। उसके साथ खेलने और उससे सीखने का अवसर प्राप्त होगा। हम संपर्क में रहे हैं और वह एक सज्जन भी हैं। मैं उसके और बाकी टीम के साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।

सवाल : नाइजीरिया नेशनल टीम मैनेजर गर्नोट रोहर के साथ खेलने का अनुभव कैसा रहा?

जवाब : मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कुछ अद्भुत कोचों के साथ खेला है। कोच रोहर और कोच सलिसु यूसुफ जो हमें चान 2018 में ले गए, मेरे विकास में बहुत प्रभावशाली रहे हैं। मैं उनका हमेशा आभारी हूं। चान टूर्नामेंट मेरे लिए सीखने का एक बड़ा अनुभव था और मैं अपने देश के लिए खेलने के मौके के लिए आभारी हूं। मैं एक दिन फिर से नाइजीरिया का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करता हूं।

सवाल : नाइजीरिया जैसे विश्व कप खेलने वाले देश का प्रतिनिधित्व करने पर आपका अनुभव क्या है?

जवाब : नाइजीरिया एक विशाल फुटबॉल राष्ट्र है और ग्रीन-व्हाइट जर्सी पहनने का आह्वान किया जाना मेरे करियर में सबसे बड़ा सम्मान रहा है।

सवाल : बुल्गारिया में खेलने के अपने सफल कार्यकाल के बारें में बताएं

जवाब : मेरे पास बुल्गारिया में दो अच्छे साल थे और मैंने लोकोमोटिव प्लोवदीव के साथ बहुत समय बिताया। लोकोमोटिव यूरोप में मेरा पहला क्लब था और टीम के कोच ब्रूनो अक्रापोविक ने मेरे खेल की नीति को सहज और सुचारू बना दिया। वह बहुत अच्छा इंसान है और उसने मेरी बहुत मदद की है। हम अपने पहले सीज़न में बुल्गारियाई कप जीतने के लिए भाग्यशाली थे और यूरोपा लीग क्वालीफायर में कुछ यादगार खेल खेले। मुझे प्रशंसकों और प्लोवदीव शहर की याद आती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.