Move to Jagran APP

ISL : जेएफसी व टाटा स्टील के साथ मिलकर एसबीआइ देश में करेगा फुटबॉल का विकास

Indian Super League इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की खुमारी खत्म होने के साथ ही इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) शुरू होने वाला है। आइएसएल की टीम जमशेदपुर एफसी ने देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई से करार किया है...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 06:15 AM (IST)
ISL : जेएफसी व टाटा स्टील के साथ मिलकर एसबीआइ देश में करेगा फुटबॉल का विकास
ISL : जेएफसी व टाटा स्टील के साथ मिलकर एसबीआइ देश में करेगा फुटबॉल का विकास

जमशेदपुर : देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआइ तथा टाटा स्टील ने देश में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए जमशेदपुर एफसी से हाथ मिलाया है। साझेदारी की घोषणा अश्वनी भाटिया (एमडी, एसबीआइ), टीवी नरेंद्रन (सीईओ और एमडी, टाटा स्टील) बी. राघवेंद्र राव (डीएमडी, एसबीआई) चाणक्य चौधरी (अध्यक्ष, जेएफसी और उपाध्यक्ष कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील) की उपस्थिति में की गई।

loksabha election banner

एसबीआई एमडी ने जमशेदपुर एफसी की प्रशंसा की

इस मौके पर एसबीआई के एमडी अश्विनी भाटिया ने कहा, 'भारत का फुटबॉल का समृद्ध इतिहास रहा है और एक बार फिर वह पुराने इतिहास की और लोट रहा है। पिछले एक दशक में भारतीय फुटबॉल में तेजी से प्रगति हुई है, खासकर इंडियन सुपर लीग के आगमन के साथ। टाटा स्टील फुटबॉल को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है और उसने पिछले तीन दशकों में टाटा फुटबॉल अकादमी के माध्यम से लगातार चैंपियन खिलाड़ी तैयार किए हैं। जेएफसी ने उसी दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है।

जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हर साल खचाखच भरे स्टैंड अपने प्रशंसकों के बीच फुटबॉल की लोकप्रियता को बयां करते हैं। टाटा स्टील और टाटा समूह के साथ भी हमारा पुराना रिश्ता है और यह साझेदारी हमें खेल और विशेष रूप से फुटबॉल को बढ़ावा देने में मदद करेगी। इन कारणों ने भारत के शीर्ष पेशेवर फुटबॉल क्लबों में से एक जेएफसी के साथ साझेदारी करने के हमारे निर्णय को बहुत आसान बना दिया।

टाटा स्टील एमडी नरेंद्रन ने एसबीआई पर जताया भरोसा

टाटा स्टील के सीईओ और प्रबंध निदेशक, श्री टीवी नरेंद्रन ने कहा कि हमें एसबीआइ को जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के प्रमुख प्रायोजकों में से एक के रूप में देखकर खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि आने वाले वर्षों में एसबीआइ के साथ बेहतर काम करेंगे। टाटा स्टील के ईडी और सीएफओ कौशिक चटर्जी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, एसबीआई कंपनी की पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंकिंग सेवाओं की एक श्रृंखला के साथ वित्तीय सहायता प्रदान करने में सबसे आगे रहा है। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी खेल की पृष्ठभूमि, अनुभवों और समझ की अधिक विविधता की ओर अग्रसर होगी।

जेएफसी चेयरमैन चाणक्य चौधरी बोले, जमीनी स्तर पर हो रहा काम

टाटा स्टील के जेएफसी चेयरमैन और वाइस प्रेसिडेंट कॉरपोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में, जेएफसी ने सामुदायिक जुड़ाव में बड़े पैमाने पर प्रयास और प्रगति की है। जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हमारे मैच आईएसएल में उच्चतम औसत उपस्थिति प्राप्त करते हैं। हमारे जमीनी कार्यक्रम ने झारखंड में हजारों बच्चों को टाटा फुटबॉल अकादमी के माध्यम से फुटबॉल में युवा विकास के साथ टाटा स्टील के समृद्ध इतिहास के साथ जोड़ा है। एसबीआइ के साथ हमारा जुड़ाव बहुत उत्साहजनक है।

जेएफसी मैच जर्सी में अब एसबीआई का लोगो होगा। दोनों ब्रांड पहली टीम के माध्यम से और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के प्रसारण के दौरान भी सक्रिय रूप से प्रशंसकों के साथ जुड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.