Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करेगी सरयू राय की पार्टी, जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कही ये बात

Jharkhand Politics. जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करेगी। इस बात का ऐलान पार्टी के दोबारा जिलाध्यक्ष बनाए गए सुबोध श्रीवास्तव ने किया। मोर्चा को मान्यता मिल गइ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 04:42 PM (IST)
भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करेगी सरयू राय की पार्टी, जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कही ये बात
भाजमो के संस्थापक विधायक सरयू राय को 'पूर्वी परिवर्तन का नायक' कहा जाता है।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करेगी। इस बात का ऐलान पार्टी के दोबारा जिलाध्यक्ष बनाए गए सुबोध श्रीवास्तव ने किया।

loksabha election banner

भारतीय जनतंत्र मोर्चा को चुनाव आयोग से मान्यता प्राप्त होने और सुबोध श्रीवास्तव को दोबारा पार्टी में जमशेदपुर महानगर का जिलाअध्य्क्ष का पद मिलने पर भाजमो नेताओं नें जिला कार्यालय साकची में उनका जोरदार अभिनंदन किया। कोविड गाइडलाइन के मद्देनजर सीमीत संख्या में उपस्थित जिला पदाधिकारियों एवं मंडल अध्यक्षों ने नवनियुक्त जिला अध्यक्ष को माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान सुबोध श्रीवास्तव ने पार्टी कार्यकर्ताओ का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगामी कार्यकाल के लिए संगठन का विजन साझा किया।

श्रीवास्तव ने कहा कि भाजमो के संस्थापक विधायक सरयू राय को 'पूर्वी परिवर्तन का नायक' कहा जाता है। वे झारखंड की राजनीति के अमूल्य धरोहर हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार के विरुद्ध लंबी लड़ाई लड़कर राज्य के तीन-तीन मुख्यमंत्रियों को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल भिजवाया हैं। विभिन्न सरकारों के कार्यकाल में हुए बड़े-बड़े घोटालों को उन्होंने अपनी लिखी पुस्तकों के जरिए जनता के बीच उजागर किया है। भारतीय जनतंत्र मोर्चा सरयू राय के मार्गदर्शन में अपने दूरगामी आयाम को प्राप्त करपे के लिए दो विषयों पर कार्य करेंगी। प्रथम भ्रष्टाचार के विरुद्ध एवं दुसरा पर्यावरण संरक्षण। पिछले डेढ़ वर्षो में पार्टी के सभी पदाधिकारी, मंच मोर्चा एवं मंडल अध्यक्षों नें काफी अल्प समय में जो बहुमूल्य कार्य किया है, उससे भाजमो जमशेदपुर महानगर ने पूरे झारखंड में एक अमिट पहचान स्थापित की है। सरयू राय नें नशा के कारोबार के खिलाफ उलगुलान किया है, जिसके तहत सोमवार से भारतीय जनता मोर्चा, जमशेदपुर महानगर के सभी मंडल अध्यक्ष अपने क्षेत्र के थाना प्रभारी से मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे और क्षेत्र में नशा,अवैध शराब कारोबार, मटका अड्डा पर लगाम लगाने की मांग करेंगे। यदि 15 दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होती है तो भाजमो नेता प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों को ज्ञापन सौंपेंगे। स्थिति नहीं सुधरने पर आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी।

श्रीवास्तव ने कहा कि सरयू राय के प्रयास से पिछले 25 वर्षों से पूर्वी विस में लंबित अनेक कार्य पूरे हुए हैं। बारीडीह- बागुनहातू में अनियमित जलापूर्ती हो रही थी। इसे जुस्को से कनेक्शन दिलाकर सरयू राय के प्रयास से नियमित किया गया। हाल में ही मोहरदा बिरसानगर जलापूर्ति परियोजना के लिए जुस्को को विद्युत सेवा मिलनें से नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित होगी। राय नें अपने विधानसभा क्षेत्र में वर्षा से पहले बड़े नालों की सफाई का निर्देश जुस्को के अधिकारियों को दिया है, जिससे जल जमाव की समस्या उत्पन्न ना हो। इसके साथ ही क्षेत्र में खराब पड़े चापाकल को भी अविलंब मरम्मत कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। स्वच्छ पेयजल,निर्बाध बिजली, सड़क, सफाई, शिक्षा सहित सभी सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए पार्टी के पदाधिकारी मिशन मोड में काम करेंगे। पर्यावरण का संरक्षण एवं जल, जंगल, जमीन को बचाने कि दिशा में पार्टी के कार्यकर्ता हर मोर्चे पर डट के कार्य करेंगे। पार्टी के पदाधिकारी पूर्वी विस की जनता के लिए हर समय उपलब्ध रहेंगे और जनता को किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर तत्परता से उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयास करेंगे।

पूर्वी से खत्म किया आतंक का माहौल

श्रीवास्तव ने कहा कि सरयू राय के 2019 में चुनाव जीतने के पश्चात पूर्वी विस क्षेत्र से डर और आतंक का साया समाप्त हो गया है। पूर्वी की जनता अब क्षेत्र में भयमुक्त हो कर जीवन यापन कर रही है। जमशेदपुर के अन्य सभी राजनीतिक दलों को यह स्पष्ट संदेश दिया है कि भाजमो जमशेदपुर में स्वच्छ राजनीतिक उद्देश्य से कार्य करेंगी। कोई व्यक्ति कितना भी रसूखदार क्यों ना हो, यदि भ्रष्टाचार में लिप्त होगा तो पार्टी आवाज उठाएगी।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजमो जीरो टालरेंस की नीति से कार्य करेंगी। किसी भी मोड़ पर भ्रष्टाचार के उद्धभेदन से पार्टी पीछे नहीं हटेगी।

इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम का संचालन भाजमो जिला महामंत्री मनोज सिंह उज्जैन ने किया। कार्यक्रम में भाजमो के पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, महिला मोर्चा अध्यक्ष मंजू सिंह, जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मंत्री राजेश कुमार झा, विकास गुप्ता, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, प्रवक्ता आकाश शाह, कार्यालय प्रभारी प्रेम करण पांडेय, उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष एम चंद्रशेखर राव, साकची मंडल अध्यक्ष वरुण सिंह, सीतारामडेरा मंडल अध्यक्ष गोल्डेन पांडेय, आजादनगर मंडल अध्यक्ष मुश्ताक अहमद, महासचिव फारूख, जोगिंदर सिंह जोगी, कमल किशोर, रवींद्र ठाकुर, संतोष श्रीवास्तव, गणेश चंद्रा, गुड्डू सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.