Move to Jagran APP

सरयू ने किया नगर भवन, सोन मंडप व यात्री निवास का निरीक्षण

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय शनिवार को सिदगोड़ा गए थे। वहां उन्होंने सोन मंडप का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:00 AM (IST)
सरयू ने किया नगर भवन, सोन मंडप व यात्री निवास का निरीक्षण
सरयू ने किया नगर भवन, सोन मंडप व यात्री निवास का निरीक्षण

जासं, जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय शनिवार को सिदगोड़ा गए थे। वहां उन्होंने बिरसा मुंडा नगर भवन, सोन मंडप, यात्री निवास और चिल्ड्रेन पार्क का निरीक्षण किया। इस मौके पर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार समेत अन्य कर्मी भी मौजूद थे। विधायक ने विशेष पदाधिकारी से जानकारी देने के लिए कहा कि उनके विधायक बनने के बाद वर्ष 2020 और वर्ष 2021 में टाउन हाल, सोन मंडप व यात्री निवास का आरक्षण किन-किन कार्यक्रम के लिए किया गया। इससे अक्षेस के खाते में कितनी आमदनी हुई। उनके विधायक बनने के पूर्व पांच वर्षों में विभिन्न कार्यक्रमों के लिए इन भवनों के आरक्षण से अक्षेस को कितनी आमदनी हुई। इन भवनों की बुकिग में काशनमनी से कितनी निधि जमा हुई और कितने लोगों को यह निधि वापस की गई। विधायक ने चिल्ड्रेन पार्क के बारे में भी यही जानकारी मांगी। विधायक ने कहा कि इस परिसर के सभी सरकारी संपत्ति को सरकार अपने कब्जे में लेने के बारे में सरकार ने विधानसभा को सूचित किया है। यह भी कहा है कि सरकारी निर्माणों को कब्जा मुक्त करेगी और जिन्होंने इसका दुरुपयोग किया है उनपर कार्रवाई की जाएगी। अब तक इस संबंध में क्या कार्रवाई हुई है, इसका विवरण उपलब्ध कराएं। अक्षेस ने कोई नियमावली बनाई है, तो इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं। यदि अभी तक यह नियमावली तैयार नहीं हुई तो शीघ्र नियमावली तैयार की जाए, ताकि इस व्यवस्था के तहत इसका संरक्षण नियमानुसार हो सके और अवैध कब्जा से मुक्त कराया जा सके। अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि कुछ दिन पहले इस परिसर में अवैध गतिविधियों के लिए जिला प्रशासन ने एक जांच समिति बनाई थी, उसकी रिपोर्ट दी जाए। अब इस परिसर का संचालन स्पष्ट नियमों के आधार पर होगा। विगत दिनों इसके परिचालन में हुई अनियमितताओं को समाप्त किया जाएगा।

----------

आज केबुल कालोनी में जल सत्याग्रह करेंगे सरयू :

विधायक सरयू राय रविवार को केबुल टाउन के न्यू डीएस फ्लैट मैदान में जल सत्याग्रह करेंगे। इस बाबत राय ने कहा कि यह धरना पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के मामले में जुस्को की वादाखिलाफी के विरुद्ध हो रहा है। केबुल बस्ती में न्यू डीएस फ्लैट के घर-घर में पेयजल का कनेक्शन तथा क्षेत्र के बाबूडीह, लालभट्ठा, कल्याणनगर सहित बर्मामाइंस, टिनप्लेट, नामदा बस्ती, जेम्को, इंद्रानगर आदि इलाकों में वादा करने के बावजूद जुस्को द्वारा पेयजल का कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है। भुइयांडीह के ब्राह्मण टोला से जलनिकासी की समस्या का समाधान भी जुस्को द्वारा नहीं किया जा रहा है।

विडंबना है कि टाटा लीज क्षेत्र की विभिन्न बस्ती में जुस्को किसी न किसी बहाने पेयजल का कनेक्शन देने के वादा से मुकर रही है। इस संबंध में सरयू राय ने बिष्टुपुर स्थित आवासीय कार्यालय में बैठक की, जिसमें कुलविदर सिंह पन्नू, राजेश झा, आकाश साह, धर्मेंद्र प्रसाद, विकास गुप्ता, विनोद यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.