Move to Jagran APP

आज मौन जुलूस निकालेंगे विधायक सरयू राय के समर्थक, कल हुआ था कार्यालय पर हमला

Saryu Rai. कार्यालय पर हमले के विरोध में सरयू समर्थक गुरुवार को दोपहर करीब तीन बजे मौन जुलूस निकालेंगे जिसमें लोग हाथ में तख्ती लेकर बारीडीह कार्यालय से एग्रिको गोलचक्कर तक जाएंगे। इससे एक साथ कई संदेश देने का प्रयास किया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:16 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 07:16 AM (IST)
आज मौन जुलूस निकालेंगे विधायक सरयू राय के समर्थक, कल हुआ था कार्यालय पर हमला
जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय।

जमशेदपुर, जासं।  जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के बारीडीह स्थित कार्यालय पर बुधवार को  अपराधियों ने हमला कर दिया था। कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ तो की ही, उनके कर्मचारी पर जानलेवा हमला भी किया। इस घटना के विरोध में सरयू समर्थक गुरुवार को दोपहर करीब तीन बजे मौन जुलूस निकालेंगे, जिसमें लोग हाथ में तख्ती लेकर बारीडीह कार्यालय से एग्रिको गोलचक्कर तक जाएंगे। इससे एक साथ कई संदेश देने का प्रयास किया जाएगा।

loksabha election banner

एग्रिको गोलचक्कर के पास ही पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का आवास है। सरयू ने बुधवार को भी बिना नाम लिए इस घटना के लिए रघुवर दास को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इशारे में कहा कि हारने के बाद लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं। हम तो चलते रहते हैं, अब किस की नस मेरे पैर के नीचे दब गई, पता नहीं। जब किसी की कमजोर नस दब जाती है, तो उसे दर्द हुआ होगा। उसी से किसी ने ऐसी घटना को अंजाम दिया होगा। लेकिन जनता सब देख रही है। हम हिंसा के बदले हिंसा नहीं करते, इस मौन जुलूस से यह बताने की कोशिश की जाएगी। अब जिसे जो समझना है, समझने के लिए स्वतंत्र है। ज्ञात हो कि सरयू राय पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराकर ही जमशेदपुर पूर्वी के विधायक बने हैं। उसी समय से रघुवर दास के समर्थकों से उनके समर्थकों का टकराव होता रहा है।

सरयू समर्थक पर पहले भी हो चुका हमला

सरयू समर्थकों पर हमले की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले 20 सितंबर को सरयू राय की पार्टी भारतीय जनता मोर्चा के सहसंयोजक राकेश मंडल पर एग्रिको में फायरिंग हुई थी। उस घटना में पूर्व मुख्यमंत्री के बाॅडीगार्ड के पुत्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसमें पूर्व मुख्यमंत्री के भतीजे कमलेश साहू के खिलाफ सीतारामडेरा थाने में मामला दर्ज कराया गया था। कुछ दिन बाद भालूबासा निवासी सुमित कुमार के घर में घुसकर गालीगलौज और मारपीट की घटना हुई थी। 13 जनवरी को भालूबासा निवासी सरयू समर्थक मिष्टु सोना के साथ मारपीट की घटना हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.