Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 : भाजपा छोड़ बुधवार को झामुमो में शामिल होंगे समीर महंती Jamshedpur News

भाजपा नेता समीर महंती को लेकर चल रही अटकलों पर बुधवार को विराम लग जाएगा। वे 6 नवंबर को रांची में समर्थकों के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा का झंडा थाम लेंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 10:22 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 : भाजपा छोड़ बुधवार को झामुमो में शामिल होंगे समीर महंती Jamshedpur News
Jharkhand Assembly Election 2019 : भाजपा छोड़ बुधवार को झामुमो में शामिल होंगे समीर महंती Jamshedpur News

चाकुलिया (संवाद सूत्र)। भाजपा नेता समीर महंती के राजनीतिक भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर बुधवार को विराम लग जाएगा। वे 6 नवंबर को रांची में अपने समर्थकों के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा का झंडा थाम लेंगे। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

खुद समीर महंती ने भी स्वीकार किया है कि वे झामुमो में शामिल होने जा रहे हैं। इस संबंध में पूछने पर समीर ने दैनिक जागरण को बताया कि बुधवार सुबह वे अपने खास समर्थकों के साथ रांची स्थित झामुमो कार्यालय के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलकर सदस्यता ग्रहण करेंगे। भाजपा छोडऩे के कारणों के संबंध में पूछने पर उन्होंने कहा कि जिस तरह हाल के दिनों में रघुवर सरकार ने पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी कर्मियों, माता समिति की महिलाओं के साथ व्यवहार किया, उससे लोगों में काफी नाराजगी है।

एक तरफ सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगाती है तो दूसरी तरफ आंगनबाड़ी में काम करने वाली गरीब बेटियों पर लाठी बरसाती है। ऐसी सरकार से विकास की उम्मीद करना बेमानी है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में बनने वाली हेमंत सोरेन की सरकार ही सही तरीके से विकास करेगी एवं झारखंडियों के भावनाओं का सम्मान करेगी। इसी को देखते हुए उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी झामुमो में घर वापसी का निर्णय लिया है। इधर, मंगलवार शाम समीर के आवास पर आयोजित बैठक में झामुमो नेताओं की मौजूदगी से ही तस्वीर साफ हो गई थी। बैठक में पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष साहेबराम मांडी, मंगल हांसदा, धनंजय करुणामय, बलराम महतो समेत अनेक सक्रिय कार्यकर्ता उपस्थित थे।

समीर महंती ने कराया जनमत संग्रह, मतपेटियां खुलने से सामने आए नतीजे

भाजपा नेता समीर महंती द्वारा बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे को लेकर कराए गए जनमत संग्रह का परिणाम मंगलवार की रात सामने आ गया। जनता की राय से संबंधित मत पेटियों को खोलने पर अधिकांश लोगों द्वारा समीर के झामुमो से चुनाव लडऩे के पक्ष में राय दी गई थी। राय देने वाले कुल 2464 लोगों में से 2320 ने झामुमो के पक्ष में मत दिया था।

इसके साथ ही यह भी तय हो गया कि समीर महंती अब जल्द ही झारखंड मुक्ति मोर्चा का झंडा थाम कर चुनावी समर में कूद पड़ेंगे। विदित हो कि भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य समीर महंती ने विधायक कुणाल षडंगी के विगत 23 अक्टूबर को भाजपा में शामिल होने के बाद बागी तेवर दिखाया था।

उन्होंने हर हाल में चुनाव लडऩे की घोषणा करते हुए अपने समर्थकों के जरिए विधानसभा क्षेत्र में जनमत संग्रह कर लोगों की राय लेने का फैसला किया था। इसमें जनता से पूछा गया था कि क्या समीर महंती को चुनाव लडऩा चाहिए? अगर लडऩा चाहिए तो किस पार्टी से? मंगलवार शाम सभी मतपेटियां चाकुलिया स्थित समीर महंती के आवास पर लायी गई। उनके समर्थकों एवं कुछ स्थानीय बुद्धिजीवियों की उपस्थिति में पेटियों को खोला गया तथा मतों की गणना की गई। जनता की राय स्पष्ट तौर पर समीर के झामुमो से चुनाव लडऩे के पक्ष में दिखी। मतगणना के मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक मङ्क्षनद्र नाथ पालित, जितेंद्र नाथ मैती, रवींद्र नाथ विश्वास, संतोष घोष, प्रणव बेरा, वार्ड पार्षद मो गुलाब समेत अनेक लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.