Move to Jagran APP

Ram Mandir Election : बिष्‍टुपुर राम मंदिर चुनाव को लेकर मचा घमासान Jamshedpur News

बिष्‍टुपुर स्थित राम मंदिर कार्यकारिणी चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है।17 नवंबर रविवार को होनेवाले चुनाव को लेकर सभी गुट अपना आखिरी जोर लगा रहे हैं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 08:01 PM (IST)
Ram Mandir Election : बिष्‍टुपुर राम मंदिर चुनाव को लेकर मचा घमासान Jamshedpur News
Ram Mandir Election : बिष्‍टुपुर राम मंदिर चुनाव को लेकर मचा घमासान Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। बिष्‍टुपुर स्थित राम मंदिर कार्यकारिणी चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। कल यानि 17 नवंबर रविवार को होनेवाले चुनाव को लेकर सभी गुट अपना आखिरी जोर लगा रहे हैं। एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है वहीं चुनाव जीतने पर अपनी-अपनी कार्ययोजना भी बता रहे हैं। वर्तमान अध्‍यक्ष सीएच शंकर राव विपक्ष पर उनकी छवि खराब करने की साजिश का आरोप लगा रहे हैं तो किए गए कार्यों का ब्‍योरा पेश कर चुनाव जीतने का दम भर रहे हैं। एसवी दुर्गा प्रसाद की टीम ने सत्‍ता पक्ष पर तिजोरी भरने का आरोप लगाया तो वाई ईश्‍वर राव के नेतृत्‍व वाले तीसरे धड़े ने अपने समर्थकों के साथ जीत की रणनीति तय की। 

loksabha election banner

एक घंटा भी जो मंदिर को समय नहीं देते वे चले चुनाव लडऩे : शंकर राव

बिष्टुपुर राम मंदिर के चुनाव को ले पहली बार वर्तमान अध्यक्ष सीएच शंकर राव की टीम ने अपना पत्ता खोल दिया। इसे लेकर उनकी टीम की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन बिष्टुपुर के तुलसी भवन में किया। प्रेस वार्ता में महासचिव पद के प्रत्याशी सीएच शंकर राव ने कहा कि विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर उन्हें कुछ बोलना नहीं है। इससे मंदिर की छवि बदनाम होती है।

वे सिर्फ इतना ही कहेंगे कि विपक्ष की ओर अध्यक्ष एवं महासचिव पद पर लडऩे वाले जो भी प्रत्याशी हैं उन्‍होंने मंदिर के लिए एक घंटा भी समय नहीं दिया। अपने बारे में कहा कि उन्‍होंने दस साल मंदिर के विकास के लिए रोजाना सात-आठ घंटे का समय दिया है। मंदिर का कायाकल्प किया। मूलभूत सुविधाओं से लेकर मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए अब तक लगभग एक करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। जब उन्होंने अध्यक्ष पद का पदभार संभाला था तो मंदिर के खाते में मात्र 4 लाख रुपया था।

इसके बावजूद भक्तजन एवं अन्य संसाधनों के सहयोग से गोपुरम कार्य को प्रारंभ किया। एक करोड़ रुपये अब तक विभिन्न कार्यो में खर्च हुए। उन्होंने तेलुगु समाज के सभी सदस्यों से अपील की है उनकी टीम के प्रत्याशियों को हवाई जहाज चुनाव चिन्ह पर मतदान कर मंदिर के विकास में साथ दें। प्रेस वार्ता में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के पांडूरंगा राव, डिप्टी प्रेसीडेंट वाई वी राजशेखर, उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी बीवी अप्पा राव, एम शंकर रेड्डी, एन नरसिंह राव, संयुक्त सचिव पद के प्रत्याशी डी भास्कर राव, जी नागेश्वर राव, नागराजू, सहायक सचिव पद के प्रत्याशी एम चंद्रशेखर, एस सूर्यनारायण, के साइराम, बी पप्पू राव, कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी आई श्रीनिवास उर्फ श्रीनू, सहायक कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी पीएलएस राव के अलावा 11 कमेटी मेंबर भी उपस्थित थे। 

क्‍वार्टर में रहने वाले अवैध लोगों को हटाना प्राथमिकता : पांडूरंगा राव

शंकर राव की टीम के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के पांडूरंगा राव ने कहा कि उनकी टीम मंदिर में चल रहे विकास, उपलब्धि तथा भावी योजनाओं को लेकर चुनावी मैदान में उतरी है। उनकी टीम जीतती है तो राम मंदिर के क्‍वार्टर में अवैध कब्जा जमाने वाले लोगों हटाने की दिशा में कार्य होगा। चूंकि यह मामला न्यायालय में लंबित है, इस कारण इसमें न्यायालय के निर्देश का भी पालन होगा। इस स्थान पर भव्य भवन का निर्माण होगा, ताकि अधिक से अधिक लोग इसमें रह सकें। स्कूल का नक्शा भी पास हो चुका है। नई कमेटी इस पर आगे कार्य 

शंकर राव ने मंदिर संचालन को बनाया तिजोरी भरने का माध्यम : दुर्गा

बिष्टुपुर राम मंदिर चुनाव को ले एसवी दुर्गा प्रसाद शर्मा की टीम की प्रेस वार्ता क्यू रोड स्थित क्लब हाउस में आयोजित हुई। इसमें महासचिव पद के प्रत्याशी एसवी दुर्गा प्रसाद शर्मा ने कहा कि शंकर राव कमेटी के सभी प्रत्याशी सीएच शंकर राव की गणेश परिक्रमा और चाटुकारिता में व्यस्त है। सिर्फ यही मंदिर संचालन को उन्होंने अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना दिया है।

दुर्गा राव ने आरोप लगाया कि मंदिर में वित्तीय अनियमितता चरम पर है। यहां तक मंदिर की दानपेटी तक सुरक्षित नहीं है। पिछले दिनों दानपेटी से पैसे चुराने का मामला उजागर हुआ। इस मामले में शंकर राव के दबाव में पुजारी ने अपनी नौकरी ही छोड़ दी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम का मानना है कि मंदिर का संचालन पारदर्शी तरीके से होना चाहिए। हम इस मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीद है कि हमारी टीम के प्रत्याशियों को राम मंदिर के सदस्य मोटरसाइकिल चुनाव चिन्ह पर मतदान करेंगे।  

ईश्वर राव की टीम ने बनाई जीत की रणनीति

बिष्टुपुर राम मंदिर की कार्यकारिणी समिति के चुनाव को लेकर वाई ईश्वर राव की टीम ने जी टाउन क्लब में बैठक की। इस बैठक में उनकी टीम के प्रत्याशियों की जीत की रणनीति बनाई गई। सभी सदस्यों से अंतिम समय तक संपर्क करने का निर्णय लिया गया।

फोन नंबर को सभी मैसेज भेजने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी वाई ईश्वर राव का कहना है कि उनकी टीम का मकसद स्वच्छ प्रबंधन उपलब्ध कराना है। मंदिर को जमशेदपुर का सर्वश्रेष्ठ बनाना संकल्प है। उन्होंने समाज के सदस्यों से अपील की कि उनकी टीम के प्रत्याशियों को कार चुनाव चिन्ह पर मतदान करेंगे। बैठक में डिप्टी प्रेसीडेंट के प्रत्याशी एनवीआर मूर्ति, महासचिव पद के प्रत्याशी जी गोपाल कृष्णा समेत सभी प्रत्याशी उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.