Move to Jagran APP

रोटरी क्लब ने शुरू किया होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित परिवारों के लिए फूड फार सोल अभियान

जमशेदपुर शहरी निकाय इलाकों में होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित लोगों के लिए रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर ने निःशुल्क भोजन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फूड फॉर सोल के नाम से इस सहयोग अभियान की शुरुआत की गई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 11:56 AM (IST)
रोटरी क्लब ने शुरू किया होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित परिवारों के लिए फूड फार सोल अभियान
मरीज़ों को पका हुआ खाना दिन में दो बार समय पर उपलब्ध कराया जाएगा।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जमशेदपुर शहरी निकाय इलाकों में होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित लोगों के लिए रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर ने निःशुल्क भोजन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फूड फॉर सोल के नाम से इस सहयोग अभियान की शुरुआत की गई है।

loksabha election banner

बतौर मुख्यातिथि पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्णा कुमार और रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष ज्ञान तनेजा ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की शुरुआत की। रोटरी क्लब ने सौ परिवार के लिए पैक्ड सुस्वादु भोजन जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी को सुपुर्द किया। जेएनएसी अपने वोलेंटियर्स के माध्यम से संक्रमित रोगियों तक भोजन पहुंचाएगी। मालूम हो कि जमशेदपुर शहर में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे समय में कई ऐसे लोग हैं जिनके परिवार के सारे सदस्य संक्रमित हैं और कई ऐसे परिवार भी हैं जिन्हें आर्थिक कारणों से कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कई परिवारों में खाना बनाने वाला भी कोई नहीं है। ऐसे ज़रूरतमंद परिवारों के लिए जमशेदपुर रोटरी क्लब आगे आया है।

सौ परिवारों तक रोज पहुंचना लक्ष्य

 अभियान की शुरुआत के दौरान कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि जिस तरह से शहर में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ रही है और लगातार होम आईसोलेशन में रहने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है इस तरह के सामूहिक प्रयास के माध्यम से ही इस चुनौती को हम पार कर पाएंगे। पिछले साल से लेकर अब तक कोरोना संक्रमण से लड़ने में समाज की मदद के लिए रोटरी क्लब ने अग्रणी भूमिका निभाई है और इस समय पर होम आईसोलेशन में रह रहे मरीज़ों को पका हुआ खाना दिन में दो बार समय पर उपलब्ध कराना प्रशंसनीय प्रयास है। विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने भी रोटरी क्लब के इस अभियान को अनुकरणीय बताया। पूर्व अध्यक्ष ज्ञान तनेजा ने कहा कि यह फूड फॉर सोल अभियान लगातार जारी रहेगा और कोरोना काल में हर ज़रूरतमंद की यथासंभव मदद के लिए रोटरी क्लब ऑफ़ जमशेदपुर हमेशा तैयार है। इस अवसर पर क्लब के सदस्य सुनित कुमार भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.