Move to Jagran APP

नुक्‍कड़ नाटक के जरिए सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा का दिया संदेश Jamshedpur News

न्‍युवोको जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट ने ‘पीपुल्स एसोसिएशन फॉर थिएटर’के सहयोग से जेसीपी ट्रांसपोटर्स और ट्रक ड्राइवरों के लिए ट्रक पार्किंग एरिया में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:30 PM (IST)
नुक्‍कड़ नाटक के जरिए सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा का दिया संदेश Jamshedpur News
नुक्‍कड़ नाटक के जरिए सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा का दिया संदेश Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। नुक्‍कड़ नाटक जैसे मनोरंजक कार्यक्रमों से लोगों के दिलोदिमाग में किसी संदेश को मजबूती से संप्रेषित किया जा सकता है।

loksabha election banner

31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर, न्‍युवोको के जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट (जेसीपी) ने ‘पीपुल्स एसोसिएशन फॉर थिएटर’ (पीएटीएच) के सहयोग से जेसीपी ट्रांसपोटर्स और ट्रक ड्राइवरों के लिए प्‍लांट के ट्रक पार्किंग एरिया में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। ‘पीपुल्स एसोसिएशन फॉर थिएटर’ एक प्रोफेशनल ग्रुप है जिसने मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्‍तुत किया।

इस कार्यक्रम में सड़क दुर्घटनाओं के कारणों और उनकी रोकथाम,यातायात नियमों और न्‍युवोको के सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में भी स्पष्ट संदेश दिया गया। इसके बाद सर्वश्रेष्ठ ड्राइवर, परिवहन पर्यवेक्षक और सुरक्षा कर्मचारियों को पुरस्कार भी प्रदान किए गए। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2020 का विषय है – सड़क सुरक्षा -जीवन रक्षा।

कंपनी प्रबंधन की ओर से बताया गया कि सुरक्षा न्‍युवोको के मुख्य मूल्यों में से एक है, और हमारा निरंतर प्रयास रहता है कि हमारे कर्मचारियों और अन्य बाहरी हितधारकों के लिए सुरक्षित और प्रेरक वातावरण बनाया जाये। हम सभी कर्मियों के लिए सुरक्षित ड्राइविंग का प्रशिक्षण, मासिक गेट मीटिंग और नुक्कड़नाटक जैसी विभिन्न पहलों का आयोजन करते हैं। विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से, हम वर्तमान और आने वाले कल के ड्राइवरों को कम उम्र से ही सड़क सुरक्षा के मूल्यों को आत्मसात करने में मदद करनेके लिए शिक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तत्वावधान में, जेसीपी ने विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जैसे कि, स्कूली बच्चों के लिए सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम,  सड़क सुरक्षाअभियान, ड्राइवरों केलिए वार्ता और स्पॉट क्विज प्रतियोगिता, ड्राइवर स्वास्थ्य जांच शिविर, ठेकेदारों व  ट्रांसपोटर्स और कामगारों के लिए सुरक्षित ड्राइविंगप्रशिक्षण। इसके अलावा कंपनी सड़क सुरक्षा अभियान रैली और वाहन ऑडिट के माध्यम से जागरूकता अभियान भी चला रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.