Move to Jagran APP

मुआवजा की मांग पर रोड जाम,भीड़ हुई उग्र तो पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग Jamshedpur News

गम्‍हरिया में टाटा-कांड्रा मार्ग पर लोगों ने मुआवजा की मांग पर शव के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान यातायात ठप रहा। पुलिस से बदतमीजी पर लाठीजार्च करना पड़ा। कई को चोट लगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 09:01 PM (IST)
मुआवजा की मांग पर रोड जाम,भीड़ हुई उग्र तो पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग Jamshedpur News
मुआवजा की मांग पर रोड जाम,भीड़ हुई उग्र तो पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग Jamshedpur News

गम्‍हरिया, जेएनएन। Road Block on demand for compensation at Gamahariya Lal Building जमशेदपुर से कोई 14 किलोमीटर दूर सरायकेला-खरसावां जिले के गम्‍हरिया में लोगों ने मुआवजा की मांग पर शव के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान यातायात ठप रहा। पुलिस ने वार्ता का भरोसा देकर जाम हटाया। वार्ता में बात नहीं बनी तो लोगों ने दोबारा सड़क जाम कर दिया। लोग पुलिस से उलझ गए। लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। 

loksabha election banner

गुरुवार को सड़क दुर्घटना में मेटॉल्सा कंपनी के ठेका कर्मी  अमरेंद्र कुमार की मौत हो गई थी। अमरेंद्र के परिजनों व आक्रोशित लोगों ने कंपनी प्रबंधन तथा वाहन मालिक से मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर गम्हरिया लाल बिल्डिंग चौक पर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान लोगों को समझाने पहुंचे गम्हरिया थाना प्रभारी के साथ कुछ युवक उलझ गए। इससे पुलिस को हल्का बल का प्रयोग भी करना पड़ा। करीब तीन घंटे बाद अंचलाधिकारी ने  प्रबंधन से वार्ता कराने के आश्‍वासन के बाद जाम हटाया जा सका। तय हुआ क‍ि शाम में कांड्रा थाना में इस मामले को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता होगी। 

वार्ता में नहीं आए कंपनी के प्रतिनिधि

कांड्रा थाना में आयोजित त्रिपक्षीय वार्ता में मेटॉल्सा कंपनी प्रबंधन की ओर से किसी प्रतिनिधि के शामिल नहीं होने के कारण वार्ता स्थगित हो गई। इसके बाद फिर लाल बिल्डिंग चौक पर भीड़ जुट गई और टायर जलाकर रोड जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे कांड्रा, गम्हरिया और आदित्यपुर थाना प्रभारी तथा सीओ धनंजय ने बेकाबू भीड़ को काफी देर तक समझाने का प्रयास किया गया। किंतु कुछ उपद्रवी युवकों की ओर से बदतमीजी किए जाने के बाद पुलिस की ओर से भिड़ पर लाठीचार्ज किया गया ताकि भीड़ तितर-बितर ही सके। लाठीचार्ज में कई लोगों को चोटें लगी।

ड्यूटी जाने के क्रम में मालवाहक की चपेट में आ गया था अमरेंद्र 

टाटा-कांड्रा मुख्य मार्ग पर पिंड्राबेड़ा मोड़ के समीप मालवाहक की चपेट में ड्यूटी जाने के क्रम में गम्हरिया के जगन्नाथपुर के  बोलायडीह निवासी अमरेंद्र कुमार उर्फ मारुति (30 वर्ष ) आ गया था और उसकी की मौत हो गई थी। सुबह करीब आठ बजे बाइक से ड्यूटी जाने के क्रम में मालवाहक ने पीछे से ठोकर मार दी थी । घटना के बाद मालवाहक वाहन के चालक को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस हवाले कर दिया था।

तीन वर्ष पहले हुई थी शादी 

अमरेंद्र की शादी तीन वर्ष पूर्व हुई थी। उसका करीब दो वर्ष का एक पुत्र भी है। वह बोलायडीह में माता-पिता व परिवार के साथ रहता था। वर्तमान में उसके पिता व भाई बिहार स्थित पैतृक गांव गए हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.