Move to Jagran APP

Republic Day 2020: कोल्‍हान में आन, बान और शान से लहराया तिरंगा, चहुंओर उत्‍सवी माहौल तस्‍वीरें

Republic Day 2020. कोल्‍हान के तीनों जिले पूर्वी सिंहभूम पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां में गणतंत्र दिवस के मौके पर आन बान और शान से राष्‍ट्रीय ध्‍वज लहराया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 01:37 PM (IST)
Republic Day 2020: कोल्‍हान में आन, बान और शान से लहराया तिरंगा, चहुंओर उत्‍सवी माहौल  तस्‍वीरें
Republic Day 2020: कोल्‍हान में आन, बान और शान से लहराया तिरंगा, चहुंओर उत्‍सवी माहौल तस्‍वीरें

जमशेदपुर, जेएनएन। Republic Day programme in kolhan jharkhand कोल्‍हान के तीनों जिले पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां में गणतंत्र दिवस के मौके पर आन, बान और शान से राष्‍ट्रीय ध्‍वज लहराया। चारों ओर उत्‍सव का माहौल है और राष्‍ट्रीय गीत गूंज रहे हैं। 

loksabha election banner

टाटा  स्टील में वाईस प्रेसिडेंट संजीव पॉल ने किया ध्वजारोहण 

टाटा स्‍टील में वाईस प्रसिडेंट संजीव पाल ने ध्‍वजारोहन किया। इस मौके पर  अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस देश की उपलब्धियों को याद करने का मौका है। 71 वर्षों में देश और टाटा स्टील ने इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज किया है । उन्होंने कहा कि देश में आई आर्थिक चुनौती से सभी प्रभावित हुए हैं। सभी पर काफी असर पड़ा है, कोई भी सेक्टर मंदी से अछूता नहीं रहा। हालांकि उन्होंने खुशी जाहिर की कि पिछली दो तिमाही से स्थिति बेहतर हुई है। सरकार ने मंदी से उबारने के लिए कई ठोस कार्यक्रम लिए हैं जिसकी वजह से हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं । उन्होंने बताया कि कलिंग नगर प्रोजेक्ट भी बेहतर स्थिति में है ।बहुत तेजी से हम विस्तारीकरण के दूसरे चरण की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

 देश के आम बजट पर जताया भरोसा

संजीव पाल ने देश के आम बजट पर भरोसा जताया।  कहा कि सरकार आम बजट में रिटेल इंफ्रास्ट्रक्चर और हेल्थ के क्षेत्र में कदम उठाए तो स्टील सेक्टर को और मजबूती मिलेगी। टाटा स्टील भी लगातार खुद को डिजिटलाइज कर रही है ताकि आंतरिक और बाहरी व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके। संजीव पाल ने कहा कि टाटा स्टील एक वैश्विक कंपनी है और कंपनी के सामने कई सारी चुनौतियां आती रहती है। हमने अपने लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है उसी के तहत हमें काम करना है। उन्होंने बताया कि टाटा स्टील ने एलजीबीटीक्यू और हॉलिडे प्लान जैसे कई कार्यक्रम कर्मचारियों के हित में ले रही है। वहीं उन्होंने बताया कि भूषण स्टील और उषा मार्टिन का अधिकरण हो चुका है। कंपनी की सफलता में इन दोनों कंपनी ने बेहतर साथ निभा रही है। हम सस्टेनेबिलिटी की ओर आगे बढ़ रहे हैं। हम सभी को अपने संस्थापक के सपनों को पूरा करने के लिए मिलकर एक साथ आगे बढ़ना होगा। इससे पहले संजीव पॉल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और 71 वें गणतंत्र दिवस पर सभी कर्मचारियों और शहरवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

टाटा मोटर्स में प्‍लांट हेड ने फहराया तिरंगा

टाटा मोटर्स कंपनी का झंडोतोलन समारोह टेल्को सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में आयोजित किया गया । यहां कंपनी के प्लांट हेड विशाल बादशाह ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस अवसर पर छात्रों ने  परेड व रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

जुस्‍को में तरूण डागा ने किया ध्‍वजारोहन

टाटा की अनुष्‍ंगी इकाई जुस्‍को में प्रबंध निदेशक तरूण डागा ने ध्‍वजारोहन किया। इस अवसर पर उन्‍होंने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। यहां भी कई तरह के कार्यक्रम हुए। 

सरायकेला में भी उत्‍सवी माहौल

सरायकेला-खरसावां जिले के  सरायकेला बिरसा मुंडा स्टेडियम में उपायुक्‍त ए डोड्डे ने धवजारोहन किया । इसके बाद उपायुक्‍त  डोड्डे और आरक्षी अधीक्षक कार्तिक एस ने परेड का निरीक्षण किया। इस मौके पर आकर्षक झांकियों का प्रदर्शन भी हुआ। 

जमशेदपुर के गोपाल मैदान में मुख्‍य कार्यक्रम

जमशेदपुर के गोपाल मैदान में मुख्‍य कार्यक्रम आयोजित हुआ। यहां उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने ध्वजारोहण के बाद तिरंगे को सलामी दी। उन्‍होंने एसएसपी के साथ परेड का निरीक्षण किया।  इस मौके पर विभिन्न विभागों, कंपनियों व संस्थाओं की आकर्षक झांकी भी निकली। जिला कृषि विभाग, जिला पशुपालन विभाग, जिला गव्य विकास विभाग, जिला मत्स्य विभाग के अलावा जिला कल्याण विभाग, जिला जनसंपर्क विभाग, जिला आपूर्ति विभाग, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला स्वास्थ्य विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, नागरिक सुरक्षा व यूसिल व टाटा स्टील की झांकियां शामिल रही। 

जमशेदपुर में विभिन्न विभागों में फहा तिरंगा

गणतंत्र दिवस के मौके पर उपायुक्त कार्यालय, एसएसपी आफिस, एसडीओ कार्यालय, जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, झारखंड राज्य कर विभाग, जिला निबंधन कार्यालय, जिला कोषागार कार्यालय के अलावा उपायुक्त व एसएसपी के आवासीय कार्यालय पर भी तिरंगा फहराया गया। 

कोल्हान के प्रमंडलीय आयुक्त  विरेन्द्र भूषण मुख्य कार्यक्रम एसोसिएशन ग्राउंड में झंडोत्तोलन करते। 

पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय में जिला उपायुक्त  अरवा राजकमल के द्वारा 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया गया।

 मनोहरपुर थाना परिसर में झंडोत्तोलन करते थाना प्रभारी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.