Move to Jagran APP

Ratan Tata की कंपनी दे रही रोजगार का अवसर, हर महीने कमाएं एक लाख

देश के सबसे पुराने औद्योगिक समूह के मुखिया रतन टाटा युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने जेनेरिक आधार दवा कंपनी में निवेश किया है। अब यह कंपनी युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान कर रही है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 08:14 PM (IST)
Ratan Tata की कंपनी दे रही रोजगार का अवसर, हर महीने कमाएं एक लाख
रतन टाटा की कंपनी दे रही रोजगार का अवसर, हर महीने कमाएं एक लाख

जमशेदपुर : रतन टाटा की कंपनी रोजगार का अवसर प्रदान कर रही है। अब एक बार एक लाख लगाकर प्रत्येक माह एक-एक लाख कमाने का अच्छा अवसर मिलेगा। इस कोरोना काल में जहां लोगोंं की नौकरी छुट रही है, बाहर से आकर लोग बेगार अपने घर पर बैठे हुए हैं, उन्हें उनका परिवार चलाना मुश्किल है।

loksabha election banner

ऐसे में रतन टाटा की कंपनी लोगों को नौकरी का मौका प्रदान करने का बीडा उठाया है। अब कम पूंजी में व्यवसाय शुरू कर सकते हैं तथा लाखोलाख कमा सकते हैं। रतन टाटा की निवेश वाली जेनरिक दवा स्टार्टअप कंपनी जेनेरिक आधार की यह कंपनी लोगों को फ्रेंचाइजी के माध्यम से कमाने का मौका दे रही है। एकमुश्त निवेश कर मेडिकल स्टोर खोल सकते हैं और फिर हरेक माह एक अच्छी रकम कमा सकते हैं।

एक लाख लगाकर शुरू करें व्यवसाय

अगर कोई व्यक्ति कम आय में कोई व्यवसाय शुरू करना चाहता है तो वह जेनेरिक आधार की फ्रेंचाइजी लेकर अपना व्यवसाय शुरू कर सकता है। इस कारोबार को शुरू करने के लिए मात्र एक लाख लगाना होगा। जेनेरिक आधार का फ्रेेंचाइजी कोई भी ले सकता है। कंपनी अपने कारोबारी को 40 फीसद की छुट देती है जबकि बड़ी दवा कंपनियां अपने पार्टनर को 15 से 20 फीसद का अधिकतम मार्जिन देती है। यह कंपनी कम से कम एक सौ की जेनेरिक दवाए उपलब्ध कराएगी। इन दवाओं पर ग्राहकों को 80 फीसद तक की छूट मिलती है। इसमें सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि कंपनी जो भी ऑनलाइन दवाओं का ऑडर लेगी, यदि वह हमारे शहर का होगा तो यह ऑर्डर हमें ही मिलेगा।

जानिए क्या करना होगा फ्रेंचाइजी के लिए

जेनेरिक आधार का फ्रेंचाइजी उन्हें मिलता है जो अपने अपना मेडिकल स्टोर कही चला रहे होते हैं या फिर वह कोई नया मेडिकल दुकान शुरू करना चाहते हैं। कंपनी का फ्रेंचाइजी लेने वालों को कंपनी की ओर से जेनेरिक आधार का ब्रांड लोगो मिलेगा। साथ ही ब्रांडिंग मैटेरियल, इन-हाउस प्रोडक्ट्स और मेडिसीन के लिए इन-हाउस साफ्टवेयर मिलेगी। इसके लिए ड्रग का लाइसेंस लेना भी आवश्यक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.