Move to Jagran APP

Ramnavmi 2021: बाजारों में सज गया हनुमान पताका, सामूहिक रूप से नहीं मनेगा रामनवमी उत्सव

Ramnavmi 2021 कोरोना को लेकर इस बार खड़ंगाझार व टेल्को न्यू मार्केट में रामनवमी उत्सव सामूहिक रूप से नहीं मनाया जाएगा। सदभावना सर्वधर्म समिति की ओर से टेल्को न्यू मार्केट चौक पर सामूहिक रामनवमी उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:22 PM (IST)
Ramnavmi 2021: बाजारों में सज गया हनुमान पताका, सामूहिक रूप से नहीं मनेगा रामनवमी उत्सव
रामनवमी जुलूस भी इस बार नहीं निकलेगा।

जमशेदपुर, जासं। Ramnavmi 2021 नवरात्र शुरु होने के बाद से शहर के हरेक क्षेत्र में गेरुआ झंडा लहराने लगा है। गोविंदपुर व टेल्को से लेकर साकची, सोनारी सभी क्षेत्रों में रामनवमी का हनुमान पताका लहराना लगा है। इससे माहौल भक्ति व शौर्यमय हो गया है।

loksabha election banner

इधर, हिन्दू धर्मावलंबी व हनुमान भक्तों के लिए झंडा से बाजार पट गया है। साकची में शिव मंदिर लाइन के पास कई दुकानें सजी हुई है जहां छोटे से लेकर बड़े झंडे लहरा रहे हैंं। हनुमान चित्रों से सुसज्जित झंडा के साथ एक रंगा गेरुआ झंडा भी मिल रहा है। इसके अलावा पूजन सामग्री भी इन दुकानों में उपलब्ध है। ग्राहक भी सुबह से ज्यादा शाम को खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैंं। यहीं नजारा बारीडीह बाजार का भी है।

खड़ंगाझार व टेल्को में सामूहिक रूप से नहीं मनेगा रामनवमी

कोरोना को लेकर इस बार खड़ंगाझार व टेल्को न्यू मार्केट में रामनवमी उत्सव सामूहिक रूप से नहीं मनाया जाएगा। सदभावना सर्वधर्म समिति की ओर से टेल्को न्यू मार्केट चौक पर सामूहिक रामनवमी उत्सव नहीं मनाया जाएगा। यहां हरेक साल रामभक्तों के बीच चना, शर्बतका वितरण किया जाता है। साथ ही झंडा जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं को सम्मानित किया जाएगा। उधर, टेल्को वर्कर्स यूनियन कार्यालय के निकट पिछले कई साल से तहरीक-ए अहमद कमेटी की ओर से रामनवमी जुलूस में शामिल रामभक्तों को सम्मानित करने से लेकर उनके बीच चना, लड्डू व शर्बत का वितरण होता था। इस बार कोरोना को लेकर टेलको यूनियन कार्यालय के पास कोई कार्यक्रम नहीं होगा। वहीं खड़ंगाझार हनुमान मंदिर कमेटी की ओर से निकलने वाले रामनवमी जुलूस भी इस बार नहीं निकलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.