Move to Jagran APP

TATA STEEL FOUNDERS DAY बारिश ने डाला खलल, पहले दिन नहीं हुई जुबिली पार्क में लाइटिंग

तीन से पांच मार्च तक होनी है जुबिली पार्क में लाइटिंग छाता लिए खड़े रहे लोग लाइटिंग एक दिन बढ़ाने पर बुधवार को लिया जाएगा निर्णय।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 09:17 PM (IST)
TATA STEEL FOUNDERS DAY बारिश ने डाला खलल, पहले दिन नहीं हुई जुबिली पार्क में लाइटिंग
TATA STEEL FOUNDERS DAY बारिश ने डाला खलल, पहले दिन नहीं हुई जुबिली पार्क में लाइटिंग

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। संस्थापक दिवस के लिए जुबिली पार्क सहित शहर के एक दर्जन से अधिक छोटे-बड़े पार्कों को टिमटिमाते बल्लों से सजाया गया था। लेकिन मंगलवार शाम हुई तेज हवाओं के बाद रूक-रूक जो बारिश हुई। उसके कारण टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) ने सेफ्टी कारणों से जुबिली पार्क सहित सभी पार्कों की लाइटिंग नहीं शुरू करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

जुबिली पार्क के अंदर घास व पेड-पौधों पर भी लाइटिंग के लिए मिनी लाइट से लेकर कई तरह के बल्ब सजाए गए हैं जो पानी के कारण भीग चुके हैं।

ऐसे में लाइटिंग करने से कोई जान-माल का नुकसान न हो। इसलिए मंगलवार शाम की लाइटिंग चालू नहीं करने का निर्णय लिया गया है। जुबिली पार्क में तीन से पांच तारीख तक शाम शाम से रात 11 बजे तक लाइटिंग होनी थी। हालांकि जुस्को प्रबंधन का कहना है कि लाटिंग की अवधि एक दिन और बढ़ेगी या नहीं। इस पर बुधवार को निर्णय लिया जाएगा। जुबिली पार्क की लाइटिंग को देखने के लिए दूर-दूर से सैलानी शहर पहुंचते हैं।

नहीं दी गई पार्क में इंट्री

शाम से ही रूक-रूक कर हो रही बारिश के बावजूद भी साकची गेट की ओर बड़ी संख्या में सैलानी अंदर घुसने के लिए छाता लेकर लाइन लगाए खड़े थे। लेकिन बारिश के कारण उन्हें अंदर घुसने नहीं दिया गया। इससे काफी लोग नाराज भी हुए। 

ठेले वालों का व्यापार चौपट

जुबिली पार्क के साकची व सेंटर फॉर एक्सीलेंस छोर में सड़क किनारे ठेले-खोमचे वालों की भीड़ लगी है। लेकिन बारिश ने उनके व्यापार पर भी असर डाला है। बारिश होने के कारण कई लोग जो लाइटिंग देखने की योजना बना रहे थे। घरों में ही दुबके रहे। 

संस्थापक दिवस पर बाधक बनी बारिश, तेज हवा के साथ बरसे बादल

लौहनगरी में चल रहे संस्थापक दिवस समारोह की खुशी मंगलवार को बारिश की भेंट चढ़ गई। दोपहर बाद तेज हवा के साथ हुई बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। तेज हवा के कारण जुबिली पार्क, सर्किट हाउस एरिया, मरीन ड्राइव समेत कई स्थानों में पेड़ों की डालियां टूटकर गिरी। तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण जहां शहर के कई क्षेत्रों में बिजली सेवा बाधित हुई, वहीं जुबिली पार्क में की गई विद्युत सज्जा का प्रदर्शनी भी मंगलवार को रोक दी गई। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश होने की संभावना जताई थी। पूर्वानुमान में शहर और आसपास के क्षेत्रों में आने वाले शनिवार तक रोज बारिश होने की संभावना जताई गई है।

शहर और आसपास के क्षेत्रों में सुबह धूप खिली रही। दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदला और आसमान काले बादलों से ढंक गया। देखते ही देखते तेज हवा चलने लगी। तेज हवा के कारण जगह-जगह पेड़ों से डालियां टूटकर गिरी। कई स्थानों में झोपडिय़ों के छत उड़ गए। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को शाम पांच बजे तक 3.4 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भी बारिश होने की संभावना जताई है। रविवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जबकि सोमवार को मौसम साफ होगा। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 30.0 और न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.