Move to Jagran APP

रेल कर्मियों के लिए अच्छी खबर, मुंबई के थ्री स्टार होटल में 150 रुपये में मिलेगा कमरा

मुंबई के थ्री स्टार होटल में रेलवे का होलीडे होम होगा। इसमें रेलकर्मियों को मात्र 150 रुपये अदा करने पर कमरा मिलेगा। यह सुविधा 19 जुलाई से मिलने लगेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 09:16 PM (IST)
रेल कर्मियों के लिए अच्छी खबर, मुंबई के थ्री स्टार होटल में 150 रुपये में मिलेगा कमरा
रेल कर्मियों के लिए अच्छी खबर, मुंबई के थ्री स्टार होटल में 150 रुपये में मिलेगा कमरा

जमशेदपुर, गुरदीप राज।  दक्षिण-पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत कर्मचारियों और उनके परिजन यदि कैंसर पीडि़त हैं तो इलाज के लिए मुंबई के थ्री स्टार होटल शांतिदूत में रेलवे उन्हें डेढ़ सौ रुपये प्रतिदिन की दर से दो रूम उपलब्ध कराएगा। यह सुविधा 19 जुलाई से मिलने लगेगी। इन कमरों में वीआइपी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। एक दिन का किराया केवल 150 रुपये देय होगा।

loksabha election banner

रेलवे ने मुंबई के इस थ्री स्टार होटल में दो कमरे अगले दो वर्षों के लिए आरक्षित कर लिया है। यदि कोई सामान्य कर्मचारी घूमने के इरादे से मुंबई जा कर इस कमरे को बुक करता है तो तीन दिनों तक कमरा मुहैया कराया जाएगा। अगर कैंसर पीडि़त व उनके परिजन इन कमरों का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी अवधि आठ से दस दिन होगी। इस होटल के दो कमरों के लिए रेलवे दो वर्षों में 36 लाख 50 हजार किराया भरेगा। इन कमरों की बुकिंग ऑनलाइन ही होगी।

कैंसर पीडि़तों की मांग पर आगे आया रेलवे

दक्षिण पूर्व रेलवे में कार्यरत लगभग 90 हजार कर्मचारियों ने मांग की थी कि मुंबई में रेलवे का होलीडे होम होना चाहिए। क्योंकि कई कर्मचारियों और उनके परिजन को कैंसर के इलाज के लिए वहां पर जाना पड़ता है। मेंस कांग्र्रेस ने गत दिनों स्टाफ बेनीफिट कमेटी की बैठक में भी इस मांग को उठाया था। इसके बाद इसपर सहमति बनी।

19 जुलाई से मिलेगी सुविधा

मुंबई के थ्री स्टार होटल में होलीडे होम खुलवाने के लिए काफी मेहनत की गई है। 19 जुलाई से इसका लाभ कर्मचारियों को मिलने लगेगा। कैंसर पीडि़त कर्मचारी और उनके परिजन को अब मुंबई में भटकना नहीं पड़ेगा।

- शशि मिश्रा, मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक, चक्रधरपुर।

 शानदार पहल

  •  कैंसर पीडि़त व उनके परिजनों के ठहरने के लिए रेलवे ने की व्यवस्था
  • 19 से कैंसर पीडि़त कर्मचारियों को मिलने लगेगी यह सुविधा

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.