Move to Jagran APP

टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों के किया हंगामा

टाटानगर स्टेशन पर गुरुवार की शाम लगभग सौ यात्रियों ने हंगामा किया। ये यात्री दानापुर एक्सप्रेस व पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे थे। इन्हें हावड़ा-अहमदाबाद व हावड़ा-सीएसएमटी ट्रेनों से आगे की ओर सफर करना था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 04:09 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:23 AM (IST)
टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों के किया हंगामा
टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों के किया हंगामा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर गुरुवार की शाम लगभग सौ यात्रियों ने हंगामा किया। ये यात्री दानापुर एक्सप्रेस व पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे थे। इन्हें हावड़ा-अहमदाबाद व हावड़ा-सीएसएमटी ट्रेनों से आगे की ओर सफर करना था। जब यात्रियों को यह जानकारी मिली कि इन दोनों ट्रेनों का ठहराव टाटानगर स्टेशन पर नहीं होगा तो वे आग बबूला हो गए। यात्रियों के हो-हल्ला करने की जानकारी मिलने पर रेलवे के अधिकारियों ने आपस में बातचीत की। इसके बाद गुरुवार व शुक्रवार की दरम्यानी रात में इन ट्रेनों को टाटानगर स्टेशन में ठहराव के निर्देश दिए। इसके बाद हंगामा शांत हुआ।

loksabha election banner

हंगामा को देखते हुए आरपीएफ ने सभी यात्रियो को स्टेशन से बाहर कर दिया। इसके बावजूद हंगामा बंद नहीं हुआ। यात्री आगे की यात्रा करने को लेकर चितित थे। इसलिए वे कहने लगे कि लिखित दीजिए कि ट्रेन का ठहराव टाटानगर में नहीं है। उसे दिखाकर वे प्राइवेट वाहन से आगे की यात्रा कर करेंगे। अगर रास्ते में पुलिस व कोई अधिकारी उन्हें रोकता है तो वे रेलवे के लिखित पत्र को दिखाकर जागे की ओर सफर करेंगे। इसके बाद स्टेशन अधिकारी ने लिखित रूप से यात्रियों को दिया। तब वे शांत हुए। उधर, तब तक स्टेशन के अधिकारी अपने उच्चाधिकारियों से बातचीत करके ट्रेनों की ठहराव की अनुमति ले ली।

हावड़ा-अहमदाबाद के लिए 91 यात्री व मुंबई मेल के लिए 24 यात्रियों का रिजर्वेशन टाटानगर स्टेशन से था। दानापुर-टाटा व पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से टाटानगर स्टेशन पहुंची और पहले तो कतार लगाकर सभी यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद यात्री स्टेशन से बाहर चले गए। लेकिन जब उन्हें पता चला कि ट्रेन का ठहराव नहीं है तो यात्री स्टेशन के अंदर प्रवेश कर गए और हंगामा शुरू कर दिए।

-----------

ट्रेन के रद होने का एसएमएस नहीं मिला

टाटानगर में आए यात्री सुरेश प्रसाद ने कहा कि उनके मोबाइल पर रेलवे द्वारा कोई एसएमएस नहीं भेजा गया है। इससे ट्रेन के ठहराव नहीं होने की जानकारी नहीं मिल पाई। उसे मुंबई जाना था। इसी तरह से कई ऐसे यात्री टाटागर में थे जिन्होंने कहा कि उनके मोबाइल पर कोई एसएमएस नहीं मिला है। यात्रियों ने बताया कि जब चाहे रेलवे ट्रेन का परिचालन रद कर दे रहा है। जब चाहे स्टेशन में ट्रेन का ठहराव रोक दे रहा है। अगर रेलवे को टाटानगर स्टेशन में ट्रेन नहीं रोकना था तो यात्रियों को इसकी सूचना दे देते। इस तरह तो यात्री मुसीबत में पड़ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.