Move to Jagran APP

बेंगलूर में मजदूरी कर टाटा आ रहे अधेड़ की ट्रेन में बिगड़ी तबीय, मेडिकल सुविधा न मिलने से हुई मौत

ट्रेन में सफर करने के दौरान बीमार पड़ जाने और ट्रेन में इलाज की व्यवस्था न मिल पाने के कारण जमशेदपुर निवासी रामनरेश साव (50) की मौत हो गई। वह मूल रूप से बेगूसराय का रहने वाला था और बेंगलूर से टाटानगर आने के लिए जसवंतपुर-टाटा एक्सप्रेस से सफर कर रहा था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 07:00 AM (IST)
बेंगलूर में मजदूरी कर टाटा आ रहे अधेड़ की ट्रेन में बिगड़ी तबीय, मेडिकल सुविधा न मिलने से हुई मौत
बेंगलूर में मजदूरी कर टाटा आ रहे अधेड़ की ट्रेन में बिगड़ी तबीय, मेडिकल सुविधा न मिलने से हुई मौत

जासं, जमशेदपुर : ट्रेन में सफर करने के दौरान बीमार पड़ जाने और ट्रेन में इलाज की व्यवस्था न मिल पाने के कारण जमशेदपुर निवासी रामनरेश साव (50) की मौत हो गई। वह मूल रूप से बेगूसराय का रहने वाला था और बेंगलूर से टाटानगर आने के लिए जसवंतपुर-टाटा एक्सप्रेस से सफर कर रहा था।

loksabha election banner

मंगलवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर उसके शव को ट्रेन से उतारा गया। जानकारी के मुताबिक वह बेंगलूर में अपने साथियों के साथ मजदूरी का काम करता था। साथी मजदूरों के साथ छुंट्टी में वह टाटानगर आ रहा था। रास्ते में ही उसकी (रामनरेश की) तबीयत बिगड़ गई। उसके साथ सफर कर रहे उसके साथियों ने जानकारी के अभाव में किसी स्टेशन में उसके बीमार होने की सूचना नहीं दी और न ही रेलवे के डॉक्टरों से मदद दिलाने की कोशिश की, इस वजह से रेलवे की ओर से रामनरेश को मेडिकल सहायता नहीं दिलाई जा सकी। जब रामनरेश की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी तो वह ट्रेन की सीट पर सो गया। इसके बाद वह उठा नहीं। सोते-सोते कब उसकी मौत हो गई, किसी को पता भी नहीं चला। जब ट्रेन टाटानगर स्टेशन पहुंची तो जीआरपी को रामनरेश साव की मौत होने की जानकारी दी गई। तब उनके परिवार वालों को फोन कर टाटानगर स्टेशन बुलाया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

--

रेल नीर की जगह बिकने लगा दूसरी कंपनी का पानी

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन में रेल नीर की सप्लाई बंद कर दी गई है। इसके कारण रेल यात्रियों को पानी की बोतलें स्टेशन पर बुधवार को नहीं मिल पा रही थी। पानी नहीं मिलने पर यात्रियों ने स्टेशन में सुबह हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होने के कारण आनन फानन में रेल अधिकारियों ने मेक्डॉवल की बोतलों को स्टेशन में बेचने की स्वीकृति प्रदान कर दी। बुधवार की शाम तक सभी स्टेशनों में मेक्डॉवल की पानी की बोतलें पहुंच चुकी थीं। इसे 15 रुपये प्रति बोतल बेचने का निर्देश दिया गया है। गौरतलब हो कि रेल नीर की 12 बोतल की कीमत 126 रुपये है। जबकि मेक्डॉवल की 12 बोतल की कीमत 85 रुपये में स्टाल संचालकों के एजेंसी वाले सप्लाई करते हैं।

--

जम्मू तवी चार घंटे लेट से हुई रवाना

जासं, जमशेदपुर : टाटा-से जम्मू जाने वाली जम्मू तवी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर 2.50 बजे की जगह बुधवार को चार घंटे विलंब से 6.50 बजे शाम को टाटानगर स्टेशन से रवाना हुई। ट्रेन के विलंब से रवाना होने के कारण स्टेशन पर ही दोपहर दो बजे से कई यात्री ट्रेन के खुलने का इंतजार कर रहे थे। वहीं टाटा-राउरकेला एलेप्पी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर 3.30 बजे की जगह एक घंटे लेट से बुधवार की शाम साढ़े चार बजे टाटानगर स्टेशन से खुली।

--

राजधानी एक्सप्रेस के पार्सल बोगी की हुई जांच

जासं, जमशेदपुर : राजधानी एक्सप्रेस के पार्सल कोच में चार टन से अधिक पार्सल रखने की अनुमति नहीं है। बावजूद इसके अक्सर चार टन से अधिक माल लोड कर लीज धारक ट्रेन को रवाना करवाते हैं। बुधवार को इसी की जांच करने को टाटानगर स्टेशन के वाणिज्य पदाधिकारियों ने राजधानी एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में रखे सामानों का वजन कराया। अब सभी सामान के वजन का मिलान किया जाएगा और फिर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

--

सीएसएमटी-शालीमार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन 20 से

जासं, जमशेदपुर : ट्रेन में लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सीएसएमटी से शालीमार तक सुपरफास्ट स्पेशल दो ट्रेनों का परिचालन करने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 02041 सीएसएमटी-शालीमार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन 20 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को सीएसएमटी से किया जाएगा। यह ट्रेन जून माह तक 11 फेरे लगाएगी। यह ट्रेन शनिवार की सुबह 11.5 बजे सीएसएमटी से खुलेगी और रविवार की रात 9.30 बजे शालीमार स्टेशन पहुंचेगी। वहीं ट्रेन संख्या 02042 शालीमार-सीएसएमटी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन 22 अप्रैल से एक जुलाई तक प्रत्येक सोमवार को शालीमार से होगा। यह ट्रेन जुलाई माह तक 11 फेरे लगाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.