Move to Jagran APP

कल मनोहरपुर से राउरकेला के बीच इस्पात एक्सप्रेस अप व डाउन रद रहेगी

चक्रधरपुर-बंडामुंडा सेक्शन में 11 फरवरी को सुबह 6.30 बजे से दोपहर ढाई बजे तक आठ घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 07:25 AM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 07:25 AM (IST)
कल मनोहरपुर से राउरकेला के बीच इस्पात एक्सप्रेस अप व डाउन रद रहेगी

जासं, जमशेदपुर : चक्रधरपुर-बंडामुंडा सेक्शन में 11 फरवरी को सुबह 6.30 बजे से दोपहर ढाई बजे तक आठ घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा। इस सेक्शन में दो लो हाई सबवे लगाने का काम किया जाएगा। इस दौरान टाटा-राउरकेला के बीच कुछ ट्रेनों को रद किया गया है। वहीं कुछ ट्रेनों को राउरकेला व मनोहरपुर तक शार्ट टर्मिनेट कर दिया गया है। वहीं कुछ ट्रेनों को रीशिड्यूल किया गया है।

loksabha election banner

ये ट्रेनें हुई शार्ट टमिर्नेट :

ट्रेन संख्या 58112 इतवारी-टाटा पैसेंजर को 10 फरवरी को राउरकेला में शार्ट टमिर्नेट कर दिया जाएगा। वहीं राउरकेला से टाटा के बीच यह ट्रेन इस दिन रद रहेगी। ट्रेन संख्या 58111 टाटा-इतवारी पैसेंजर को 11 फरवरी को राउरकेला में शार्ट टर्मिनेट कर दिया जाएगा। यह ट्रेन टाटा से राउरकेला के बीच उस दिन रद रहेगी। ट्रेन संख्या 12871 हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस 11 फरवरी को मनोहरपुर में शार्ट टर्मिनेट हो जाएगी। वहीं ट्रेन संख्या 12872 टिटलागढ़-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन 11 फरवरी को मनोहरपुर स्टेशन तक होगा। वहीं दोनों ट्रेन मनोहरपुर से राउरकेला के बीच 11 फरवरी को रद रहेगी।

ट्रेन संख्या 12872 टिटलागढ़-हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस 11 फरवरी को राउरकेला में शाट टर्मिनेट हो जाएगी। वहीं 12871 हावड़ा-टिटलागढ़ एक्सप्रेस 11 फरवरी को राउरकेला में शार्ट टर्मिनेट हो जाएगी। वहीं यह दोनों ट्रेन राउरकेला व मनोहरपुर के बीच रद रहेगी।

ये ट्रेनें हुई रीशिड्यूल :

ट्रेन संख्या 12262 हावड़ा-सीएसएमटी दुरंतो एक्सप्रेस 11 फरवरी को हावड़ा से सुबह 8.20 बजे की जगह एक घंटे विलंब से खुलेगी। ट्रेन संख्या 13288 राजेंद्रनगर-दुर्ग एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 3.45 घंटे विलंब से राजेंद्रनगर से 10 फरवरी को खुलेगी। ट्रेन संख्या 20818 न्यू दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम पांच बजे की जगह 2.35 घंटे विलंब से 10 फरवरी को न्यू दिल्ली से खुलेगी।

--

बदले हुए मार्ग से चलेगी ये ट्रेनें :

ट्रेन संख्या 18477 पुरी-हरिद्वार मेल एक्सप्रेस 10 फरवरी को कटक, अनुगुल, झारसुगड़ा रोड, बिलासपुर होकर चलेगी। वहीं यह ट्रेन जाजपुर के रोड से झारसुगड़ा तक 10 फरवरी को रद रहेगी।

जम्मूतवी एक्सप्रेस चार घंटा रीशिड्यूल : टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली जम्मू तवी एक्सप्रेस शनिवार को चार घंटे रीशिड्यूल की गई। यह निर्धारित समय से 2.50 की जगह 6.50 बजे टाटानगर स्टेशन से खुली। ट्रेन के विलंब से टाटानगर स्टेशन से खुलने के कारण कई यात्रियों ने अपने टिकट को बुकिंग काउंटर में जाकर वापस कर दिया।

टाटा-राउरकेला एलेप्पी एक्सप्रेस में लगा थर्ड एसी : टाटानगर से खुलने वाली टाटा-राउरकेला एक्सप्रेस में सेकेंड एसी की जगह थर्ड एसी लगाकर ट्रेन को शनिवार को टाटानगर स्टेशन से रवाना किया गया। टाटानगर स्टेशन में कोच की कमी होने के कारण थर्ड एसी ट्रेन में लगाया गया।

--

एसएंडटी कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम : संकेत एवं दूर संचार विभाग के कर्मचारी इंडियन रेलवे एसएंडटी मैंटेनेरर्स यूनियन के प्रतिनिधित्व में अपने साथी स्व. संजय शर्मा शनिवार को श्रद्धांजलि स्वरूप काला दिवस शनिवार को मनाया। इस दौरान संकेत एवं दूर संचार विभाग के कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर उपवास रखकर काम किया।

सिग्नल व टेलीकम्युनिकेशन विभाग में रिस्क अलाउंस तथा नाईट ड्यूटी फेलियर गैंग की स्थापना की माग लंबे समय से की जा रही है। इसी क्रम में स्व. संजय शर्मा की मौत 09 फरवरी, 2018 को ट्रेन की चपेट में आने से हो गई थी। इस घटनाक्रम के विरोध में सिग्नल व टेलीकम्युनिकेशन के कर्मचारी नौ फरवरी को काला दिवस के रूप में मनाया। इंडियन रेलवे सिग्नल व टेलीकम्युनिकेशन मेंटेनर्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार और महामंत्री आलोक चंद्र ने अपने-अपने नियमित कार्य के साथ-साथ अपनी दायीं भुजा में काला रिबन तथा जेब पर काला दिवस का बैच लगा कर एक दिवसीय उपवास करने की पहल शनिवार की सुबह की थी।

--

लोहा चोर को पार्सल गेट से चोरी के सामान के साथ दबोचा : बर्मामाइंस का चोर गिरोह रात के अंधेरे व कुछ पुलिसकर्मियों की मिलीभगत का लाभ उठाकर रेलवे की संपत्ति को चुरा रहा है। इसी एक मामले में शुक्रवार की रात बर्मामाइंस निवासी गोलू को करीब एक टन लोहा के साथ आरपीएफ के उप निरीक्षक प्रदीप कुमार ने दबोच लिया। जबकि उसके चार-पांच अन्य साथी मौके से भागने में सफल हो गए। सूत्रों की माने तो बर्मामाइंस में लोहा टाल चलाने वाले एक दंबग के लिए गोलू रेलवे की संपत्ति पुलिसकर्मियों की मिली भगत से चुराता है। चोरी के सामान के साथ पकडे गए गोलू को आरपीएफ ने हाजत में बंद कर रखा है। सूत्रों की माने तो गोलू को छुड़ाने के लिए उसके आकाओं का दबाव आरपीए पर पड़ने लगा है। यह चोर गिरोह टाटानगर के आदित्यपुर के अंतिम छोर में बने पार्सल गेट से लोहा को चोरी कर ले जा रहा था। उसी गेट पर आरपीएफ के जवानों की तैनाती रहती है।

--

अहमदाबाद एक्सप्रेस में छूटा यात्री का बैग : अहमदाबाद एक्सप्रेस में यात्री का बैग छूट गया था। एस्कॉर्ट पार्टी ने बैग बरामद कर टाटानगर आरपीएफ के हवाले शनिवार को कर दिया। आरपीएफ थाना प्रभारी एमके सिंह ने उक्त बैग जीआरपी को सौंप दिया है, ताकि कोई यात्री बैग गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने आए तो पूछताछ के बाद उसे मिल जाए। बैग में कपड़े व कुछ जरुरी सामान थे।

--

चीफ सेफ्टी अधिकारी करेंगे ट्रैक का निरीक्षण

जासं, जमशेदपुर : चीफ सेफ्टी अधिकारी व डीआरएम छत्रसाल सिंह द्वारा 11 फरवरी को केंदवापोशी, चक्रधरपुर, टाटानगर व सालीमार के ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। 10 फरवरी को चीफ सेफ्टी आफिसर हावड़ा से अपने स्पेशल ट्रेन से चक्रधरपुर पहुंचेंगे। वहां से डीआरएम छत्रसाल सिंह को लेकर निरीक्षण में निकल जाएंगे।

--

टाटानगर में एक घंटा का हुआ ब्लॉक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म में शनिवार की दोपहर एक घंटा का डीएमपी ब्लॉक लिया गया था। यह ब्लॉक लेकर मालगाड़ी में लोड रेल लाइन को अनलोड कर रेल पटरियों के पास रखा गया। इस दौरान एक घंटे तक उक्त प्लेटफार्म में कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई।

--

140 टन का इंजन 17 फरवरी तक लगेगा पार्सल विभाग के पास

टाटानगर स्टेशन के इन गेट पार्सल विभाग के पास 140 टन का मॉडल रेल इंजन लगाने को लेकर तैयारी की रुप रेखा शनिवार को निदेशक एच के बालमुचू के नेतृत्व में तैयार की गई। एच के बालमुचू ने बताया कि मॉडल इंजन 17 फरवरी तक लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसके लिए इंजन को इन गेट पार्सल आफिस के समीप कैसे लाया जायेगा। चूंकि इंजन को लोको से लाया जाएगा। इसको लेकर शनिवार को बैठक निदेशक एच के बालमुचू ने बैठक भी की। कुछ दिनों पहले ही 23 मीटर लंबा व 5 मीटर चौड़ा ढलाई कर पिच बनाया गया है जिसके उपर मॉडल इंजन को रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.