Move to Jagran APP

रघुवर-सरयू हुए आमने सामने, पर नहीं की बात Jamshedpur News

रघुवर दास व सरयू राय दोनों आमने-सामने वहां हुए लेकिन दोनों ने एक-दूसरे से न ही बातचीत की और न ही नए वर्ष की बधाई एक-दूसरे को दी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 10:07 AM (IST)
रघुवर-सरयू हुए आमने सामने, पर नहीं की बात Jamshedpur News
रघुवर-सरयू हुए आमने सामने, पर नहीं की बात Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। गुरु गोविंद सिंह जी के 353 वें प्रकाश उत्सव को जमशेदपुर की संगत ने धूमधाम से मनाया।  सेंट्रल सिख नौजवान सभा की ओर से दशमेश पिता गुरुगोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर सोनारी गुरुद्वारा से गुरुवार को नगर कीर्तन का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

सोनारी गुरुद्वारा से नगर कीर्तन के आरंभ होने से पहले गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे  पूर्वी जमशेदपुर के विधायक सरयू राय पहुंच चुके थे। वे अरदास में शामिल थे। उसी समय पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी वहां पहुंचे। रघुवर दास व सरयू राय दोनों आमने-सामने वहां हुए लेकिन दोनों ने एक-दूसरे से न ही बातचीत की और न ही नए वर्ष की बधाई एक दूसरे को दी।

आमना-सामना होते ही दोनों ने अपना सिर एक दूसरे के विपरीत घुमा लिया। उसी दौरान नगर कीर्तन आरंभ हो गया तो दोनों नगर कीर्तन में शामिल हुए कुछ देर चलने के बाद रघुवर दास वहां से वापस लौट गए और बारीडीह गुरुद्वारा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। जबकि सरयू राय नगर कीर्तन में सिख संगत के साथ चल रहे थे। हालांकि सरयू राय व रघुवर दास के आमने सामने होने पर वहां मौजूद दोनों के समर्थक व संगत दोनों की गतिविधियों को नोटिस कर रहे थे लेकिन दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की और न ही एक दूसरे की ओर देखा।

टुइलाडुंगरी में पूर्व मंत्री सरयू राय का नागरिक अभिनंदन

हिन्दुस्तानी संघ टुइलाडूंगरी के प्रांगण में जमशेदपुर पूर्वी के जनप्रतिनिधि श्री सरयू राय का नागरिक अभिनन्दन किया गया।  अभिनंदन समारोह में हिन्दुस्तानी संघ के अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने उपस्थित नागरिकों का स्वागत किया। श्री राय ने समारोह को संबोधित करते हुए 86 बस्ती के मालिकाना हक एवं केबुल कंपनी के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने पूर्वी विधानसभा की जनता का आभार व्यक्त किया। समारोह का संचालन  मुनेश्वर झा ने किया। स्वागत भाषण सतीश मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामनारायण शर्मा,अजय सिंहा, मुरलीधर झा, डी एन चौधरी, मामराज गुप्ता, रामसकल यादव, मनोज किशोर, असीम पाठक, कामेश्वर झा, दामोदर पांडे, प्रमोद मिश्रा, बिलाश झा आदि उपस्थित थे।

सरयू राय की ओर से नागाडुंगरी में कंबल वितरण

कड़ाके की ठंड के मद्देनजर झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री तथा जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय के निर्देश पर गरुवार की संध्या बारीडीह के नागाडुंगरी में जरूरतमंद एवं असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इसके तहत चिन्हित कर 120 लोगों को कंबल प्रदान किया गया। इस मौके पर सुधीर कुमार सिंह, अशोक कुमार राय, संजय झा, भागवत मुखर्जी, अजीत कुमार , बिजयनारायन, पुनीत श्रीवास्तव, सतीश गुप्ता, अजितेश उच्जैन, अमरचन्द झा, संजय साहू,जूही लोहरा,राजेश नायक, आनंदी साव सहित काफी लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.