Move to Jagran APP

CAA 2019 : सीएए व एनआरसी के व‍िरोध में प्रदर्शन और सभा, सुरक्षा रही चाक-चौबंद Jamshedpur News

Citizenship Amendment Act . नागरिका संशोधन कानून के विरोध में मंगलवार को जमशेदपुर के जुगसलाई ईदगाह मैदान में दस्‍तूर-ए-ह‍िंद बचाओ सम‍ित‍ि की मह‍िला प्रकोष्‍ठ की सभा हुई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 03:32 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 03:32 PM (IST)
CAA 2019 : सीएए व एनआरसी के व‍िरोध में प्रदर्शन और सभा, सुरक्षा रही चाक-चौबंद Jamshedpur News
CAA 2019 : सीएए व एनआरसी के व‍िरोध में प्रदर्शन और सभा, सुरक्षा रही चाक-चौबंद Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन।  Citizenship Amendment Act दस्‍तूर-ए-ह‍िंद बचाओ सम‍ित‍ि की मह‍िला प्रकोष्‍ठ की ओर से मंगलवार को कोल्‍हान के पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर के जुगसलाई ईदगाह मैदान में नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के व‍िरोध में प्रदर्शन और जनसभा का आयोजन क‍िया गया।

loksabha election banner

इसमें बड़ी संख्‍या में महिलाओं की भागीदारी रही। प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध क‍िए गए थे। मांगे लिखी तख्‍त‍ियां लेकर पहुंची महिलाओं ने इस मौके पर जमकर नारेबाजी की और कहा कि सीएए और एनआरसी की वापसी तक संघर्ष जारी रहेगा। वक्ताओं ने कहा कि वे एकजुट होकर सीएए, एनआरसी और एनपीआर जैसे कानून का विरोध तब तक जारी रखेंगे, जब तक यह कानून वापस नहीं हो जाता। इस कानून का उद्देश्य मुसलमानों को प्रताडि़त करना और शरणार्थी कैंपों में भेजना है। सरकार एक समुदाय की नागरिकता छीनना चाहती है, जिसकी साजिश सुनियोजित ढंग से रची गई है। 

गोलमुरी में हो चुकी है सभा

कोल्हान माइनोरिटी वेलफेयर एसोसिएशन ने शुक्रवार को गोलमुरी मस्जिद के सामने सभा की थी जिसमें वक्ताओं ने केंद्र सरकार से कानून वापस लेने की मांग की थी। शाही आदिल की अध्यक्षता में हुई सभा में हिदायतुल्लाह खान, मौलाना बुरहानुल होदा मिसबाही, गोलमुरी के ईमाम, दुलाल भुइयां, अखिलेश सिंह यादव, परविंदर सिंह, जेम्स डेविड, फिरोज खान, काजी मुस्ताक, ताहीर हुसैन, बिलाल नासीर, मुख्तार सफी, मो. जावेद, मुन्ना इब्राहिम, अब्दुल रहमान, सैयद जबिउल्लाह, सैयद अंसारी व रेयाज शरीफ शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.