Move to Jagran APP

शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

समिति के सदस्यों को भी चिन्हित विसर्जन घाटों पर प्रतिमा विसर्जन का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 10:29 PM (IST)
शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

- सिटी एसपी, एडीएम और एसडीओ ने किया पूजा पंडाल का निरीक्षण

prime article banner

जासं, जमशेदपुर : दुर्गा पूजा को लेकर सप्तमी से शहर की सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई हैं। कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में विधि व्यवस्था की पूरी तैयारी हैं। यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखी गई हैं। सभी डीएसपी संध्या सात सात से रात 10 बजे तक अपने-अपने थाना क्षेत्र में सड़क पर रहेंगे ताकि आम जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस न कर सके। इसके अलावा सभी थाना प्रभारी, पुलिस पेट्रोलिग पार्टी, टाइगर मोबाइल के जवानों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने निर्धारित क्षेत्रों में सड़क के अलावा गलियों में भी भ्रमण करे। व्यवस्था विसर्जन दिन के तक रहेगी। सीसीआर डीएसपी अरविद कुमार ने कहा लोग पूजा का आनंद ले, साथ ही कोरोना संक्रमण के लिए जो गाइडलाइन जारी किए गए हैं। उसका भी अनुपालन करें। आप भी सुरक्षित रहे और अपना भी शहर भी सुरक्षित रखे। विधि व्यवस्था को लेकर गोलमुरी पुलिस लाइन और सीसीआर कंट्रोल रूम परिसर में दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था को लेकर वरीय अधिकारियों ने जवानों को सेवा भाव और संयमित होकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

इधर, दुर्गा पूजा को लेकर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीएम धालभूम नीतीश कुमार सिंह व एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंद किशोर लाल ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडाल पहुंचे एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुपालन का जायजा लिया तथा पूजा पंडाल का निरीक्षण कर पंडाल एवं उसके आसपास सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। वहीं एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने शहरी क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन के लिए चिन्हित घाटों का निरीक्षण किया। यहां हो रहे व्यापक साफ-सफाई का जायजा लिया। साथ ही प्रतिमा विसर्जन को लेकर अन्य आवश्यक व्यवस्था जैसे पहुंच मार्ग, वालंटियर की प्रतिनियुक्ति स्थल आदि का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर स्वच्छता अति आवश्यक है। ऐसे में पूजा समिति के सदस्य, नगर निगम के अधिकारी एवं सफाई कर्मियों के साथ समन्वय बनाकर रखें, ताकि साफ सफाई में किसी तरह की कोई समस्या नहीं हो। उन्होंने निगम के कर्मियों को भी पूजा पंडाल, विसर्जन घाट सहित निगम क्षेत्र में व्यापक सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया। पूजा पंडाल एवं चिन्हित विसर्जन घाट के समक्ष सफाई व्यवस्था देख पदाधिकारी संतुष्ट नजर आए। उन्होंने पूजा समिति के सदस्यों को भी चिन्हित विसर्जन घाटों पर प्रतिमा विसर्जन का निर्देश दिया। साथ ही पूजा समिति के सदस्यों को कोविड-19 से संबंधित सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने, पूजा पंडालों एवं आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ बनाए रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, सामाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क का उपयोग के साथ सभी आवश्यक नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करा लें, ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.