Move to Jagran APP

ट्रेन में चोरी करने वालों को दबोचेगी तीन राज्यों की पुलिस, जाने क्‍या है तैयारी Jamshedpur News

ट्रेनों में अपराध करनेवालों को दबोचने के लिए खास रणनीति बनाई गई है। तीन राज्‍यों की पुलिस इस दिशा में समन्‍वय बनाकर काम करेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 02:04 PM (IST)
ट्रेन में चोरी करने वालों को दबोचेगी तीन राज्यों की पुलिस, जाने क्‍या है तैयारी Jamshedpur News
ट्रेन में चोरी करने वालों को दबोचेगी तीन राज्यों की पुलिस, जाने क्‍या है तैयारी Jamshedpur News

जमशेदपुर,जासं। ट्रेन में यात्रियों को लूटने, चोरी व डकैती करने वाले बदमाशों की अब खैर नहीं। क्योंकि अब इन बदमाशों को दबोचने के लिए तीन राज्यों की आरपीएफ व जीआरपी के जवान ट्रेन में सक्रिय नजर आएंगे। यह निर्णय रेल एसपी कार्यालय में हुई क्राइम मीटिंग के दौरान रेल एसपी ने लिया है। इसके तहत बंगाल, ओडि़शा व झारखंड के जीआरपी व आरपीएफ संयुक्त रुप से यह अभियान चलाएगी। इसके लिए जल्द ही तीनों राज्यों के जीआरपी व आरपीएफ प्रभारी को टाटानगर बुलाया जाएगा और उन्हें दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

loksabha election banner

ट्रेन में लगेगी अपराधियों की तस्वीर

ट्रेन के कोच में ट्रेन लूटेरों की तस्वीरें भी लगाई जाएंगी। ताकि यात्री इन लूटेरों से सावधान रहे। ये तस्वीरें उन लूटेरों की होंगी, जो पहले घटना को अंजाम दे चुके हैं और गिरफ्तार किए गए थे।

ट्रेन की सुरक्षा को लेकर एसपी गंभीर

ट्रेन को नक्सलियों द्वारा उड़ाने की धमकी के बाद ट्रेन की सुरक्षा को लेकर रेल एसपी गंभीर हो गए हैं, जिसको लेकर शनिवार को हुई बैठक में सभी अधिकारियों को ट्रेन की सुरक्षा का खास ध्यान रखने का निर्देश दिए। ट्रेन व स्टेशन में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर तुरंत उसे पूछताछ के निर्देश उन्होंने दिए हैं। इसके साथ ही पुराने लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में रेल एसपी एहतेशाम वकरीब, डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी, आरपीएफ व जीआरपी के पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.