Railway News: रेलवे फाटक नहीं खोलने पर लोगों ने गेटमैन को पीटा, इसके बाद पिटाई से नाराज गेटमैन ने कुछ ऐसा कर दिया कि रूक गई ट्रेन

Jamshedpur Railway News बारीगोड़ा में रात को फाटक गिरे रहने के कारण कुछ लोगों ने गेटमैन को फाटक खोलने को कहा नहीं खोलने पर गेटमैन की पिटाई कर दी। इसके बाद ट्रेन आने के बाद भी फाटक गेटमैन ने नहीं खोला। उत्कल एक्सप्रेस 15 मिनट फाटक पर खड़ी रही।

Jitendra SinghPublish: Tue, 17 May 2022 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:04 AM (IST)
Railway News: रेलवे फाटक नहीं खोलने पर लोगों ने गेटमैन को पीटा, इसके बाद पिटाई से नाराज गेटमैन ने कुछ ऐसा कर दिया कि रूक गई ट्रेन

जासं, जमशेदपुर। जमशेदपुर के बारीगोड़ा रेलवे फाटक(टाटा-हावड़ा रूट) के पास रात 9:30 बजे करीब रेलवे फाटक खोलने को लेकर चार पांच लोगों ने गेटमैन की पिटाई कर दी।  इस से नाराज गेटमैन दिलीप सिंह(52 वर्षीय) ने ट्रेन आने के बाद भी फाटक डाउन करने से मना कर दिया। जिसके बाद ट्रेन फाटक से कुछ दूर खड़ी हो गई। बार बार हार्न देने लगी। लोगों के काफी बोलने पर गेटमैन फाटक बंद किया तब ट्रेन पार हुई। ट्रेन 15 मिनट खड़ी रही।

बारीगोड़ा फाटक पर आए दिन सिग्नल नहीं होने से मालगाड़ी से लेकर पैसेंजर व एक्सप्रेस आकर खड़ी हो जाती है। जिसके कारण स्थानीय निवासियों की आवाजाही बाधित होती है। सोमवार शाम भी सात व रात नौ बजे दो मालगाड़ियां फाटक पर आकर आधे-आधे घंटे तक रूकी रही, जिसके कारण बारीगोड़ा फाटक बंद रहा। रात नौ बजकर 20 मिनट पर जब 18478 उत्कल एक्सप्रेस का सिग्नल हुआ तो गेटमैन ने जब एक बार फिर फाटक डाउन किया तो शराब के नशे में पहुंचे कुछ स्थानीय युवक भड़क गए। गेटमैन के पास पहुंचे, कहा कि जब गाड़ी नहीं आ रही है तो गेट खोल दें, हमें पार होने दें। गेटमैन ने जब ट्रेन आने की बात कहते हुए गेट खोलने पर असमर्थता जताई तो स्थानीयों ने उनकी पिटाई कर दी। जिसके बाद गैंगमैन ने गेट तो खोल दिया, लेकिन ट्रेन आने पर भी डाउन करने से इंकार कर दिया। इसके कारण उत्कल एक्सप्रेस फाटक के समीप आकर लगभग 15 मिनट तक रूकी रही। ट्रेन के ड्राइवर खुद उतरकर गेटमैन के पास पहुंचे और उन्हें ग्रीन सिग्नल देने को कहा। लेकिन अपनी पिटाई से नाराज गेटमैन ने सिग्नल नहीं दिया। ड्राइवर ने गेटमैन का नाम पूछा, मामले की जानकारी टाटानगर स्टेशन को दी। इसके बाद गेटमैन गेट खोला। घटना की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और फाटक की आवाजाही को सामान्य करने का प्रयास किया।

चोट के निशान दिखाता गेटमैन दिलीप सिंह।

कई बार हो चुकी है गेटमैन की पिटाई

बारीगोडा फाटक पर बीते दो-तीन वर्षों में कई बार गेटमैन की पिटाई हो चुकी है। बारीगोड़ा रेल लाइन न्युवोको व टाटा पावर का जंक्शन प्वाइंट है। सिग्नल नहीं मिलने के कारण मालगाड़ी फाटक पर आकर 45 मिनट तक खड़ी हो जाती है। जिसके कारण यहां से गुजरने वाले स्थानीय निवासियों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। इससे नाराज गेटमैन से गेट खोलने को लेकर मारपीट की घटनाएं होती रहती हैं।

आज तीन घंटे देर से खुलेगी इतवारी एक्सप्रेस

जमशेदपुर। टाटानगर से होकर इतवारी जाने वाली 18109 टाटा इतवारी एक्सप्रेस मंगलवार को अपने तय समय से 180 मिनट की देरी से चलेगी। बिलासपुर डिवीजन से 18110 डाउन ट्रेन 258 मिनट की देरी से चली है। ऐसे में रैक आने में हुई देरी से ये ट्रेन सुबह नौ बजकर 10 मिनट के बजाए दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर टाटानगर से रवाना होगी।

ओपी शर्मा ने दान किया व्हील चेयर

जमशेदपुर। टाटानगर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ओम प्रकाश उर्फ ओपी शर्मा ने अपने पिता के पुण्यतिथि पर एक व्हील चेयर टाटानगर स्टेशन को दान किया। जिसे उन्होंने स्टेशन निदेशक रघुवंश कुमार को सौंपा।मौके पर सीसीआइ अंजनी कुमार, सीआइ सुनील कुमार, अर्पिता सहित अन्य उपस्थित थे।

Edited By Jitendra Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept