Move to Jagran APP

भारतीय वायुसेना से जुड़ने का सुनहरा मौका, एयरमैन में भर्ती के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन

Job In Indian Air Force. भारतीय वायुसेना ने 2021 के intake 01 के लिए एयरमैन भर्ती (STAR Online Exam) हेतु पंजीकरण खोल दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 11:26 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 11:26 AM (IST)
भारतीय वायुसेना से जुड़ने का सुनहरा मौका, एयरमैन में भर्ती के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन
भारतीय वायुसेना से जुड़ने का सुनहरा मौका, एयरमैन में भर्ती के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन

जमशेदपुर, जेएनएन।  Indian Air Force registration started for recruitment in Airman युवाओं के लिए भारतीय वायुसेना का हिस्‍सा बनने का सुनहरा मौका है। भारतीय वायुसेना ने 2021 के intake 01 के लिए एयरमैन भर्ती (STAR Online Exam) हेतु पंजीकरण खोल दिया है। पंजीकरण की तारीखें 02 से 20 जनवरी 2020 तक हैं। ऑनलाइन परीक्षा की तारीखें 19 से 23 मार्च 2020 तक हैं।

loksabha election banner

इस संबंध में पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त  रविशंकर शुक्ला से वायुसेना के विंग कमांडर रवि अहलावत ने मुलाकात कर उन्हें भर्ती प्रक्रिया से अवगत कराया जिसपर उपायुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिले के युवाओं के लिए भारतीय वायुसेना से जुड़ने का सुनहरा अवसर है। उपायुक्त ने वीडियो संदेश जारी कर पूर्वी सिंहभूम जिले के युवाओं से अपील करते हुए कहा है कि अधिक से अधिक संख्या में युवा इस प्रतियोगिता में भाग लें एवं भारतीय वायुसेना से जुड़ें। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना का इतिहास हमें गौरवान्वित करता है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भारतीय वायुसेना से जुड़ने के इस अवसर का लाभ लेना चाहिए।

भारतीय वायुसेना से जुड़ने के लिए ये रही  महत्वपूर्ण जानकारी

  •  पात्रता मानदंडों कुल अंकों में 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 है और अंग्रेजी में 50% अंक(विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट देखें)
  • जन्म तिथि 17 जून 2000 से 30 दिसंबर 2003 के बीच है। दोनों दिन सम्मिलित हैं 
  • इच्छुक उम्मीदवारों को www.airmenselection.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करना है। वहीं लिंक www.careerindianairforce.cdac.in पर भी उपलब्ध है।
  • इस विषय पर किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार 011-25694209/25699606 पर केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं या casbiaf@cdac.in पर ईमेल कर सकते हैं
  • ऑनलाइन आवेदन भरने पर सहायता के लिए उम्मीदवार टेलीफोन नंबर 020-25503105/ 28503106 पर संकपर्क कर सकते हैं। 
  • उपायुक्त से मुलाकात कर भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर ने भर्ती प्रक्रिया से कराया अवगत
  • वीडियो संदेश जारी कर उपायुक्त ने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भारतीय वायुसेना से जुड़ने का दिया संदेश

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.