Move to Jagran APP

चिंता में व्‍यर्थ नष्‍ट न करें अपनी ऊर्जा, योजनाबद़ध तरीके से बढ़ें आगे Jamshedpur News

वीमेंस कॉलेज में सोमवार को पहले लाइव काउंसलिंग सत्र की शुरुआत की गई। कॉमर्स इंग्लिश और इकोनॉमिक्स की स्टूडेंट्स ने लॉग इन किया और अपनी समस्याएं रखीं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 07:19 PM (IST)
चिंता में व्‍यर्थ नष्‍ट न करें अपनी ऊर्जा, योजनाबद़ध तरीके से बढ़ें आगे Jamshedpur News
चिंता में व्‍यर्थ नष्‍ट न करें अपनी ऊर्जा, योजनाबद़ध तरीके से बढ़ें आगे Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में सोमवार को पहले लाइव काउंसलिंग सत्र की शुरुआत की गई। कॉमर्स, इंग्लिश और इकोनॉमिक्स की स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग के लिए लॉग इन किया और अपनी समस्याएं रखीं।

loksabha election banner

कॉमर्स द्वितीय वर्ष की छात्रा अंकिता ने लॉकडाउन की वजह से करियर को लेकर पैदा हुए असमंजस की समस्या रखी तो अर्थशास्त्र के पहले सेमेस्टर की छात्रा रेशमा ने स्नातकोत्तर के बाद छात्राओं के भविष्य को लेकर चिंताएं जाहिर कीं।

कोविड-19 के कारण कॅरियर को लेकर जताई गई चिंता, धैर्य रखने की दी गई सलाह

इसी तरह विप्रो कैंपस के लिए आवेदन करने वाली एक अन्य छात्रा को इस बात की चिंता थी कि इस महामारी के कारण नौकरी की लोकेशन दूसरी जगह और विशेष रूप से मेट्रो शहर होने से उसे तनाव हो रहा है। काउंसिलिंग सत्र की शुरुआत में प्राचार्या प्रो डॉ शुक्ला महांती ने बच्चियों को धैर्य रखने को कहा और बताया कि चिंता करने से आज तक किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इसलिए चिंता में ऊर्जा व्यर्थ करने से बेहतर है कि योजनाबद्ध तरीके से लक्ष्य की ओर बढ़ें।

हर छात्रा की सुनी गईं समस्‍याएं, सुझाए गए समाधान

उन्होंने छात्राओं से विस्तार से बात की और एक-एक छात्रा को आवश्यक परामर्श दिया। काउंसिलिंग सत्र के बाद छात्राएँ करियर में आगे बढ़ने को लेकर संतुष्ट और आश्वस्त महसूस कर रही थीं। उन्होंने प्राचार्या के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। काउंसिलिंग के दौरान शिक्षिका स्वाति अग्रवाल भी मौजूद रहीं। बताया गया कि सोमवार से शुक्रवार तक हर कार्य दिवस को लाइव काउंसिलिंग होती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.