Move to Jagran APP

मुंबई की कंपनी ओम साईं लॉजिस्टिक पर एक लाख जुर्माना

मुंबई मेल में क्षमता से अधिक पार्सल रखने के कारण चक्रधरपुर मंडल रेलवे ने मुंबई की कंपनी ओम साई लाजिस्टिक पर एक लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 01:13 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 06:11 PM (IST)
मुंबई की कंपनी ओम साईं लॉजिस्टिक पर एक लाख जुर्माना
मुंबई की कंपनी ओम साईं लॉजिस्टिक पर एक लाख जुर्माना

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मुंबई मेल में क्षमता से अधिक पार्सल रखने के कारण एसएलआर (पार्सल) कोच के सोमवार की देर रात को क्षतिग्रस्त हो जाने के मामले की जांच कर चक्रधरपुर मंडल रेलवे ने मुंबई की कंपनी ओम साई लाजिस्टिक पर एक लाख रुपये जुर्माना लगाया है। वहीं जांच में अगर यह बात साबित हो जाएगी कि ओवर लोड के कारण ही एसएलआर को नुकसान पहुंचा कंपनी से ही कोच की क्षतिपूर्ति भी कराई जाएगी। इस बाबत जांच के लिए एक कमेटी बनी है।

loksabha election banner

चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने बताया कि हेडक्वार्टर (गार्डेनरीच ) ने तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई मेल के एसएलआर कोच में क्षमता से अधिक माल लोड था। जब कोच को काट कर माल निकाला गया और उसका वजन किया गया तो करीब डेढ़ टन माल पार्सल कोच में ज्यादा पाया गया। पार्सल कोच की क्षमता चार टन की होती है। यह कोच अगले दो माह में एक्सपायरी होने वाली थी।

स्कूल-कालेजों में यूटीएस ऑन मोबाइल का होगा प्रचार

अनारक्षित रेलवे टिकट बुकिंग के लिए बने एप ‘यूटीएस ऑन मोबाइल’ का प्रचार प्रसार अब स्कूल व कॉलेजों में भी किया जाएगा। यह जानकारी चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने दी। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य है 80 प्रतिशत यात्री यूटीएस ऑन मोबाइल का इस्तेमाल करना शुरू कर दें, जिसके लिए रेलवे द्वारा प्रचार प्रसार जोरों से किया जा रहा है। अभी फिलहाल दस प्रतिशत लोग ही यूटीएस ऑन मोबाइल नामक एक का इस्तेमाल कर रहे हैं।

टाटा-बिलासपुर पैसेंजर अज रद, यात्रियों को होगी परेशानी

चक्रधरपुर मंडल के लोटापहाड़-चक्रधरपुर, राउरकेला चक्रधरपुर सेक्शन में 28 जून को साढ़े आठ घंटे का ट्रैफिक कम पावर ब्लॉक लिया जाएगा। जिसके कारण ट्रेन संख्या 58111 टाटा-इतवारी पैसेंजर टाटा से 28 जून को रद रहेगी। जबकि ट्रेन संख्या 58112 इतवारी-टाटा पैसेंजर इतवारी से 27 जून को रद रहेगी। वहीं ट्रेन संख्या 58114 बिलासपुर-टाटा पैसेंजर बिलासपुर से 27 जून को रद रहेगी।

ओवरचार्जिग पर स्टेशन के स्टॉल संचालकों को शोकॉज

टाटानगर स्टेशन के विभिन्न प्लेटफॉर्म के स्टॉल संचालकों व कर्मचारियों द्वारा यात्रियों से खाद्य पदार्थ पर ओवरचार्जिग की जा रही है। इसे लेकर कई बार इन स्टाल संचालकों को जुर्माना किया जा चुका है और लगातार निरीक्षण के बावजूद यह स्टाल संचालक ओवरचार्जिग से बाज नहीं आ रहे हैं। स्टॉल संचालकों को बुधवार को रेलवे ने शोकॉज किया। आगे भी इस तरह की शिकायत मिली तो रेलवे उन स्टाल संचालकों का लाइसेंस रद करने पर विचार कर सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.