Move to Jagran APP

टीएमएच में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट की बढ़ाई जाएगी संख्या

टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में डाक्टरों से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट (मिलने का समय) की संख्या और समय को बढ़ाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक मरीज डॉक्टर को दिखा सके। इसके लिए टाटा स्टील प्रबंधन जल्द ही पहल करेगी। यह कहना है टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी का।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 07:30 PM (IST)
टीएमएच में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट की बढ़ाई जाएगी संख्या
टीएमएच में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट की बढ़ाई जाएगी संख्या

जासं, जमशेदपुर : टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में डाक्टरों से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट (मिलने का समय) की संख्या और समय को बढ़ाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक मरीज डॉक्टर को दिखा सके। इसके लिए टाटा स्टील प्रबंधन जल्द ही पहल करेगी। यह कहना है टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी का।

loksabha election banner

टाटा स्टील का मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे हुई। इस दौरान टिस्को ग्रोथ शॉप के राजकुमार सिंह ने डाक्टरों से अपने पिता को दिखाने के लिए समय नहीं मिलने की बात कही। बताया कि हड्डी, दांत, आंख सहित दूसरे विशेषज्ञ डॉक्टरों से मिलने के लिए समय नहीं मिलता। 10 मिनट में ही डाक्टरों से मिलने का टाइम स्लॉट खत्म हो जाता है। डॉक्टरों से मिलने के लिए टीएमएच विश्वास सहित टेलीफोन से नंबर लेने की व्यवस्था है। इसलिए सभी सिस्टम को एकीकृत किया जाए। सवाल का जवाब देते हुए चाणक्य चौधरी ने राजकुमार को आश्वस्त किया कि डाक्टर से मिलने के समय और मरीजों की संख्या को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीएमएच में 75 वर्ष से अधिक उम्र वाले मरीजों के मेडिकल बुक पर स्टीकर लगा है। ऐसे में उन्हें डाक्टर से मिलने के लिए अपॉयंटमेंट लेने की भी जरूरत नहीं है। वहीं, उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए अलग व्यवस्था हो, इसके लिए भी प्रयास किया जाएगा।

-------------

कदमा-सोनारी लिक रोड में होगा शौचालय व पेयजल की सुविधा

एमडी ऑनलाइन में फील्ड मेंटेनेंस से अमरनाथ ने सुझाव दिया कि कदमा सोनारी लिक रोड में शहर की बहुत बड़ी आबादी मॉनिग वॉक के लिए जाती है। लेकिन इस क्षेत्र में कहीं भी पेयजल या शौचालय की व्यवस्था नहीं है। इस पर चाणक्य चौधरी ने बताया कि हम लिक रोड को व्यवस्थित करने की प्लानिग कर रहे हैं। जब ऐसा होगा तो शौचालय व पेयजल सुविधा सहित अन्य सुविधाएं भी शहरवासियों को मिलेंगी। बाजार में स्टील की अच्छी डिमांड एमडी ऑनलाइन में वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिग एंड सेल्स) पीयूष गुप्ता ने बताया कि कोविड 19 के बाद जो बाजार खुले, उसमें स्टील की अच्छी डिमांड है। ऑटो सेक्टर में तेजी है और हर कंपनी अपना वार्षिक लक्ष्य पूरा करना चाहती है इसलिए बाजार में अच्छी तेजी देखी गई। उन्होंने बताया कि सिर्फ मार्च माह में टाटा स्टील ने 8500 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया जो एक रिकार्ड है। इसके अलावे ट्यूब, वायर सहित आशियाना में अच्छी सेल्स हुई। क्योंकि चुनौतीपूर्ण समय में भी हमने सप्लाई चेन को बनाए रखा। पीयूष ने उम्मीद जताई कि वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में भी बाजार में मजबूती और स्टील की डिमांड रहेगी।

------------- कंपनी की प्रतिष्ठा को बनाए रखना हम सभी की जिम्मेदारी : एमडी

कार्यक्रम के नैतिक सुझाव के दौरान वाइस प्रेसिडेंट (सेफ्टी) संजीव पॉल ने बताया कि प्रोक्योरमेंट विभाग में देखा गया है कि गलत बिल या इनवॉयस जमा किए जा रहे हैं। जो टाटा कोड ऑफ कंडक्ट के तहत गलत है। जांच के बाद ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाती है। उन्होंने कहा कि जब हम नैतिक रूप से सहीं रहेंगे तो सहीं निर्णय ले पाएंगे और इससे शेयरधारकों में भी हमारी स्वच्छ छवि और पारदर्शी कार्यप्रणाली का संदेश जाता है। इस पर एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि 110 साल से ज्यादा पुरानी कंपनी अपने नैतिक मूल्यों पर ही खड़ी है। इसलिए यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम कंपनी की प्रतिष्ठा को बनाए रखें। इससे पहले एमडी ने सभी प्लांट के प्रदर्शन और रिकार्ड की समीक्षा की। कहा कि कोविड 19 के चुनौती के बावजूद हमने अच्छा प्रदर्शन किया। इसके लिए उन्होंने सभी के प्रति आभार भी जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.