Move to Jagran APP

अब छठ के नाम पर रघुवर व सरयू समर्थकों में हो सकता है तनाव Jamshedpur News

दीपावली का उत्सव अभी समाप्त भी नहीं हुआ है कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास व विधायक सरयू समर्थकों में छठ को लेकर तनाव के आसार नजर आ रहे हैं। इसकी वजह है कि सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर में रघुवर दास ने दो दिन शनिवार व रविवार को दीपोत्सव...

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 07:54 AM (IST)
अब छठ के नाम पर रघुवर व सरयू समर्थकों में हो सकता है तनाव Jamshedpur News
अब छठ के नाम पर रघुवर व सरयू समर्थकों में हो सकता तनाव। जागरण

जमशेदपुर (जासं) । दीपावली का उत्सव अभी समाप्त भी नहीं हुआ है कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास व विधायक सरयू समर्थकों में छठ को लेकर तनाव के आसार नजर आ रहे हैं। इसकी वजह है कि सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर में रघुवर दास ने दो दिन शनिवार व रविवार को दीपोत्सव मनाया तो हम किसी से कम नहीं की तर्ज पर सरयू राय ने भी दोनों दिन मंदिर में जाकर दीपोत्सव मनाया। हालांकि अब तक दोनों राजनीतिक हस्तियों में टकराव की बात सामने नहीं आई है, लेकिन अब छठ के नाम पर यह हो सकता है।

loksabha election banner

रघुवर दास द्वारा समर्थित सूर्य मंदिर कमेटी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने यह घोषणा कर दी है कि सोमवार व मंगलवार को कमेटी की ओर से छठ सामग्री का कूपन वितरित किया जाएगा। यह भी कहा गया है कि पूर्व की भांति व्रतियों को लागत मूल्य पर फल समेत छठ पूजन की सामग्री दी जाएगी। जरूरतमंदों को निश्शुल्क भी दी जाएगी। अब तक रघुवर समर्थकों की हर गतिविधि को दोहरा रही सरयू राय की पार्टी भारतीय जनता मोर्चा इस मसले पर भी सोमवार को कोई कदम उठा सकती है।

सरयू समर्थकों की ओर से चंद्रगुप्त सिंह सूर्य मंदिर कमेटी के संरक्षक हैं। अब तक चंद्रगुप्त सिंह की अगुवाई में सरयू राय व उनके समर्थकों ने सूर्य मंदिर में दीपोत्सव का भी आयोजन किया है। यदि एक ही मंदिर से छठ व्रतियों को पूजन सामग्री का कूपन वितरण किया गया तो स्थानीय लोगों में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। देखने वाली बात होगी कि सरयू समर्थक इस मामले में क्या रणनीति अपनाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.