Move to Jagran APP

Indian railway : अब जमशेदपुर के लोग ट्रेन से नहीं जा सकेंगे हावड़ा, ये है खास वजह Jamshedpur News

Indian Railway.टाटानगर से हावड़ा जाने वाली एकमात्र ट्रेन हावड़ा-बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस अप व डाउन को रेलवे ने 12 सितंबर से अगले आदेश तक बंद करने की घोषणा कर दी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 05:19 PM (IST)
Indian railway : अब जमशेदपुर के लोग ट्रेन से नहीं जा सकेंगे हावड़ा, ये है खास वजह Jamshedpur News
Indian railway : अब जमशेदपुर के लोग ट्रेन से नहीं जा सकेंगे हावड़ा, ये है खास वजह Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। लौहनगरी के ज्यादातर व्यवसायी हावड़ा से माल मंगवाते थे और खुद भी माल लाने के लिए हावड़ा जाते थे। लेकिन अब लौहनगरी के व्यवसायी हावड़ा ट्रेन से नहीं जा पाएंगे। उन्हें सड़क मार्ग या पार्सल कोच से ही अपने माल को मंगवाना होगा। वे अब खुद जाकर माल को देख परख कर नहीं खरीद पाएंगे। टाटानगर से हावड़ा जाने वाली एकमात्र ट्रेन हावड़ा-बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस अप व डाउन को रेलवे ने 12 सितंबर से अगले आदेश तक बंद करने की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

यहां बता दें कि 11 सितंबर को पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के कारण  ट्रेन संख्या 02021-02022 हावड़ा-बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन पहले से ही रद कर दिया गया था। यानी 11 सितंबर से ही इस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया है। इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या लगातार कम हो रही थी, जिससे रेलवे को इस ट्रेन के परिचालन करने में नुकसान उठाना पड़ रहा था।

हावड़ा-अहमदाबाद व मुंबई मेल का ठहराव पहले से ही है बंद

हावड़ा-अहमदाबाद व मुबंई मेल का ठहराव झारखंड सरकार के आग्रह पर रेलवे ने पहले से ही टाटानगर व चक्रधरपुर में बंद कर दिया है। यह ट्रेन पूरे झारखंड में कहीं नहीं रुकती है और सीधे हावड़ा तक जाती है। पहले इस ट्रेन का ठहराव टाटानगर में होने से यहां के यात्री इस ट्रेन से हावड़ा तक जा सकते थे। लेकिन इसका ठहराव नहीं होने से एक मात्र ट्रेन जनशताब्दी ही बची थी, वह भी बंद कर दी गई।

राजधानी व पुरुषोत्तम का ही हो रहा परिचालन

टाटानगर स्टेशन में सिर्फ नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस व नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ही परिचालन हो रहा है। इन दोनों ट्रेनों का ठहराव टाटानगर स्टेशन में होता है। इन दोनों ट्रेनों में लगातार यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लेकिन इन ट्रेनों की सीटें भी ज्यादातर खाली ही रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.