Move to Jagran APP

Jamshedpur coronavirus News Update : जमशेदपुर में कोरोना से 98 दिन में तीसरी बार एक भी मौत नहीं,जाने ताजा हाल

Jamshedpur coronavirus News Update. कोरोना के फैलते संक्रमण के बीच शनिवार को पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। ऐसा 98 दिन बाद तीसरी बार हुआ है। पांच जुलाई से जमशेदपुर में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ था

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 08:33 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 08:33 AM (IST)
Jamshedpur coronavirus News Update :  जमशेदपुर में कोरोना से 98 दिन में तीसरी बार एक भी मौत नहीं,जाने ताजा हाल
जमशेदपुर में कोरोना मरीजों की संख्‍या 14 हजार पार कर गई है।

 जमशेदपुर , जासं। कोरोना के फैलते संक्रमण के बीच शनिवार को पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। ऐसा 98 दिन बाद तीसरी बार हुआ है। पांच जुलाई से जमशेदपुर में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ था, जिसमें इससे पहले जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक 20 सितंबर और आठ अक्टूबर को कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई थी। इस बीच कोरोना के 67 नए मरीज मिले, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 14,836 हो गई है।

loksabha election banner

 दूसरी ओर शनिवार को 102 मरीज ठीक होकर घर गए। इस तरह अब तक जिले के 12989 मरीज कोरोना संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं। फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 1514 है। शनिवार को जिले में आरटी-पीसीआर से 365, ट्रूनेट से 115 और आरएटी से 1576 लोगों की जांच हुई, जिसमें क्रमश: 39, 13 व 15 संक्रमित मिले। इनमें बिष्टुपुर के एक होटल के दो कर्मचारी, सर्किट हाउस एरिया का एक निवासी, टेल्को कालोनी के एक परिवार के चार और दूसरे परिवार के पांच लोग, गम्हरिया की एक गैस एजेंसी के दो कर्मी, टिनप्लेट अस्पताल का एक कर्मी व सदर अस्पताल के तीन कर्मी हैं। इसके अलावा अन्य संक्रमितों में सोनारी के कागलनगर, रूपनगर व आशियाना गार्डेन, कदमा के उलियान, इसीसी फ्लैट, फार्म एरिया, मानगो के आजादनगर, डिमना रोड, शंकोसाई, टीचर्स कालोनी, साकची के बाराद्वारी, कुम्हारपाड़ा, एग्रिको, बिष्टपुर, जुगसलाई, करनडीह आदि के लोग शामिल हैं।

कोरोना को मात देकर तीन ने किया प्लाज्मा दान

कोरोना संक्रमण को अपनी इम्युनिटी से मात देकर तीन लोगों ने शनिवार को प्लाज्मा दान किया। इनमें टीएमएच के अशोक कुमार शर्मा, अजय कुमार राय व सुमित कुमार शामिल थे। इन योद्धाओं का जमशेदपुर ब्लड बैंक में पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया, तो इसके साथ ही जिला प्रशासन व रेडक्रास ने प्रमाणपत्र और जमशेदपुर ब्लड बैंक ने स्मृतिचिह्न भेंट किया। इस मौके पर दानकर्ताओं का उत्साह बढाने के लिए जिला प्रशासन की प्रशिक्षु उपसमाहर्ता व प्लाज्मा दान प्रभारी स्मिता नागेशिया, ब्लड बैंक के प्रशासक संजय चौधरी, रेडक्रास के मानद सचिव विजय कुमार सिंह व एसडीपी प्रभारी प्रभुनाथ सिंह के अलावा एसएनटीआइ के सहायक प्रबंधक उदय प्रकाश सिंह भी उपस्थित थे।

उपायुक्‍त्‍त ने किया ये आग्रह

उपायुक्त सूरज कुमार ने कोरोना संक्रमण पर विजय पाने वाले लोगों से आग्रह किया है कि वे आगे आएं और इसे एक मौके के रूप में लें, क्योंकि कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद सीमित अवधि तक ही शरीर में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी सक्रिय रहता है। ऐसे एंटीबॉडी से भरे प्लाज्मा का उपयोग ही कोरोना संक्रमण को दूर करने के लिए प्लाज्मा थेरेपी के रूप में किया जा रहा है। उन्होने कोरोना संक्रमित लोगों के लिए अब तक प्लाज्मा दान कर चुके लोगों के प्रति आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.