Move to Jagran APP

सोलह माह बाद आज से खुल गया निक्को पार्क, ये है नयी गाइडलाइन

जुबिली पार्क स्थित एम्युजमेंट निक्को पार्क बुधवार से खुल गया। प्रवेश से पहले शहरवासियों को पार्क के बाहर लगे कैमरे में अपना आधार कार्ड दिखाकर मोबाइल नंबर बताना होगा। कोविड 19 के कारण 22 मार्च 2020 से निक्को पार्क बंद था।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 07:09 PM (IST)
सोलह माह बाद आज से खुल गया निक्को पार्क, ये है नयी गाइडलाइन
16 माह के बाद जमशेदपुर का निक्को पार्क फिर से खुला है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। जुबिली पार्क स्थित एम्युजमेंट निक्को पार्क बुधवार से खुल गया। प्रवेश से पहले शहरवासियों को पार्क के बाहर लगे कैमरे में अपना आधार कार्ड दिखाकर मोबाइल नंबर बताना होगा। कोविड 19 के कारण 22 मार्च 2020 से निक्को पार्क बंद था। ऐसे में 16 माह के बाद पार्क फिर से खुला  है। इसके लिए सुबह 11 से शाम सात बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

prime article banner

टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियरिंग बिल्डिंग के सामने वाले रास्ते से निक्को पार्क में इंट्री होगी। शहरवासियों को पार्किंग स्थल पर अपने वाहनों को खड़ी कर पुल के रास्ते पार्क में प्रवेश करना होगा। यहां से शहरवासियों को जुबिली पार्क की ओर जाने में रोक रहेगी। कोविड 19 से पहले निक्को पार्क में प्रत्येक गुरुवार को साप्ताहिक अवकाश रहता था लेकिन नए आदेश के तहत रविवार को पार्क बंद रहेगा। मंगलवार सुबह भी टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के वरीय महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा ने निक्को पार्क की तैयारियों का जायजा लिया।

अभी नहीं खुलेगा वाटर पार्क

निक्को पार्क के अंदर वाटर पार्क भी है लेकिन इसे अभी नहीं खोला जा रहा है। पार्क प्रबंधन का कहना है कि वाटर पार्क में मेंटेनेंश का काम होना है। इसके अलावा निक्को पार्क में आने वाली भीड़ को देखते हुए ही वाटर पार्क को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

इंट्री से पहले कैमरे में दिखाना होगा आधार कार्ड

जुबिली पार्क की तरह निक्को पार्क में भी प्रवेश से पहले शहरवासियों को कैमरे के सामने अपना आधार कार्ड दिखाकर अपना मोबाइल नंबर बताना होगा। यदि परिवार में चार सदस्य हैं तो एक व्यस्क सदस्य को ही अपना आधार कार्ड व मोबाइल नंबर सहित तीन अन्य का उल्लेख करना होगा।

कोट

बुधवार से निक्को पार्क को खोला गया है। पार्क आने वाले शहरवािसयों को कोविड 19 के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करना होगा।

-नागेंद्र नाथ, मैनेजर, निक्को पार्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.