Move to Jagran APP

Indian Railways : रेलवे के चेयरमैन को एनएफआइआर ने भेजा पत्र, कोरोना को लेकर कर्मचारियों की जताई चिंता

Indian Railways कोविड 19 के सेकेंड वेब के कारण बढ़ते संक्रमितों की संख्या को देखते हुए नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) के महासचिव डा. एम राघवनाथ ने रेलवे के चेयरमैन को एक पत्र भेजा है। ये रही पूरी खबर।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 04:17 PM (IST)
Indian Railways : रेलवे के चेयरमैन को एनएफआइआर ने भेजा पत्र, कोरोना को लेकर कर्मचारियों की जताई चिंता
कोविड का फैलाव रोकने के लिए आवश्यक कदम भी उठाने की मांग की गई है।

जमशेदपुर, जासं। Indian Railways कोविड 19 के सेकेंड वेब के कारण बढ़ते संक्रमितों की संख्या को देखते हुए नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) के महासचिव डा. एम राघवनाथ ने रेलवे के चेयरमैन को एक पत्र भेजा है। इसमें कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे कर्मचारियों के विषय पर चिंता जाहिर की गई है।

loksabha election banner

एनएफआईआर महासचिव के अनुसार पूरे देश में कोविड 19 के सेकेंड वेब के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद रेलवे के कर्मचारी बड़ी निडरता से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। महासचिव का कहना है कि वर्ष 2020-21 में कोविड से संक्रमित होने के कारण हमने अपने 400 से ज्यादा रेल कर्मचारी भाइयों को खो दिया। इसलिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से अपील की गई है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बोर्ड विभिन्न विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों की उपस्थिति की समीक्षा करे ताकि कार्यस्थल पर, ऑफिस और वर्कशॉप पर काम करते हुए कोई कर्मचारी संक्रमित न हो। साथ ही आपात परिस्थिति से निपटने के लिए मेडिकल सुविधाओं की व्यवस्था करने, अतिरिक्त डाक्टर व पारा मेडिकल स्टॉफ की नियुक्ति करने, संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने और रेलवे में कार्यरत सभी कर्मचारियों को वैक्सीन देने की मांग की है। एनएफआईआर ने बोर्ड से मांग की है कि वे इस मामले में जल्द निर्णय लेकर सभी जोन के महाप्रबंधक को इस विषय पर आदेश जारी करें। साथ ही कोविड का फैलाव रोकने के लिए आवश्यक कदम भी उठाने की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.